जिला जज ने की ओमिक्रोन के बढ़ते प्रभाव के मद्देनजर जिले वासियों से सावधानी बरतने की अपील

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष मनोज कुमार तिवारीे ने हाल के दिनों में कोविड-19 के नये वैरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते प्रभाव और कोरोना की तीसरी लहर की संभावना के मद्देनजर  जिलेवासियों से सावधानी बरतने की अपील की है।

कहा कि जिस तरह से हम सभी ने कोविड-19 के अन्य वैरिएंट का सामना करते हुए नुकसान झेला है, उससे सिख लेते हुए हम सभी समय रहते कोविड अनुरूप व्यवहार बनाए और सावधानी बरतें। हम सभी को बाहर से आने वाले व्यक्तियों के विषय में खासकर ध्यान रखना होगा क्योंकि ओमिक्रोन ज्यादातर अभी बाहर में फैला है। इसका फैलाव बेहद ही तेज है। ऐसी स्थिति में सावधानी और कोविड अनुरूप व्यवहार ही इससे बचाव का एकमात्र  कारगर हथियार है जिसका पालन करना सभी के लिए आवश्यक है। उन्होने कहा कि अगर आपके आसपास या परिवार में कोई व्यक्ति बाहर से आया हो तो छुपायें नहीं, सावधानी बरते।

जिला जज ने जिलेवासियों से यह भी अपील किया कि जिन लोगो ने अभी तक कोविड का टीका नही लिया हैं, वे तत्काल टीका लें और कोरोना से विश्वव्यापी लड़ाई में अपनी सहभागिता निभाए। कहा कि यह देखा गया है कि टीकाकरण के बाद कोरोना ज्यादा गम्भीर रूप नहीं ले पाता है। सभी व्यक्ति कोविड अनुरूप व्यवहार करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग बनाएं रखे और मास्क का प्रयोग करें ताकि हमें पूर्व की तरह किसी गम्भीर समस्या अर्थात सख्त लॉकडाउन का सामना नहीं करना पडें। इससे बचने के लिए पूरी तरह से सावधानी और सजगता आवश्यक है। सजगता का पूर्व में भी साकारात्मक परिणाम दिखा है। जिला जज ने कहा कि जिला विधिक सेवा प्राधिकार एवं न्यायालय प्रशासन ने कोविड-19 के प्रति लड़ाई में पहले भी लोगों को जागरूक करने के लिए कई कदम उठाये हैं तथा आगे भी कोविड के नया वैरिएंट ओमिक्रोन के प्रति लोगों को जागरूक करने तथा इससे बचाव हेतु हर कदम उठायेगा।