लोदीपुर में मुर्दों को हो रही शमशान की यात्रा में कठिनाई, रास्ते की हालत खास्ता

गोह(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसे सुखद अंतिम शमशान यात्रा मिले लेकिन गोह प्रखंड़ के लोदीपुर गांव से शमशान घाट तक जाने के रास्ते का बुरा हाल है। लोग पगडंडियों का सहारा लेते है।

शमशान घाट के रास्ते का इतना बुरा हाल है कि मुर्दो को सुखद अंतिम शमशान यात्रा भी नसीब नहीं है। हालात इस कदर बद से बदतर है कि अर्थी को कंधा देने वालों को पगडंडियों पर होकर जाना पड़ता है। कई बार तो पगडंडियों के पतला होने के कारण शव के साथ गिरने की संभावना बन जाती है। इस समस्या को लेकर लोदीपुर के लोगों में भारी रोष व्याप्त है। यहां के बदतर हालातों को देखकर तो ऐसा लगता है कि गोह प्रशासन इस मामले में कुंभकर्णी नींद में सोया हुआ है।

गांव के वार्ड सदस्य रणधीर कुमार ने बताया कि ग्रामीण इस समस्या को लेकर सरकार व प्रशासन के दरवाजे पर माथा टेक चुके है, लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है। इस समस्या का आजतक कोई समाधान नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा कि यह अजीब विडंबना है कि मुर्दो को भी सुखपूर्वक अंतिम श्मशान यात्रा नहीं मिल पा रही है। कहा कि शमशान भूमि में अपने मृत परिजनों के दाह संस्कार के लिए आने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई बार तो अर्थी को कंधा देने वालो के साथ रास्ते में गिरने की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। लोदीपुर के लिए यह समस्या अपने आप में एक बहुत बड़ी शर्मीदगी है। ग्रामीणों ने सरकार व प्रशासन से मांग किया कि इस समस्या की तरफ जल्द से जल्द ध्यान दे।