महिला-पुरूष अधिकारियों की अलग-अलग टीमों ने एक साथ रात के अंधेरे में किया औरंगाबाद के सभी 13 कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों का औचक निरीक्षण, लिया सुरक्षा का जायजा

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद जिले के सभी 13 कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में छात्राओं की सुरक्षा एवं अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लेने का डीएम सौरभ जोरवाल द्वारा दिये गये निर्देश के आलोक में मंगलवार की रात एक महिला एवं एक पुरुष अधिकारी की अलग-अलग टीमों ने औचक निरीक्षण किया।

जिला जनसंपर्क पदाधिकारी कृष्णा कुमार ने बताया कि टीमों द्वारा निरीक्षण के दौरान नामांकित लड़कियों की संख्या, निरीक्षण के दिन और पिछले दिन की उपस्थिति पंजी में दर्ज उपस्थित दिखाई गयी लड़कियों की संख्या और वास्तविक लड़कियों की संख्या, निरीक्षण के समय कर्मचारियों की संख्या, वार्डन की उपस्थिति, शिक्षकों की संख्या, नाईट गार्ड की उपस्थिति, रसोईया, सफाई, पुस्तकों की उपलब्धता, भोजन की गुणवत्ता एवं सुरक्षा की जांच की गयी।

निरीक्षण रात के 7 बजे से आरंभ होकर करीब दो घंटे तक चला। उन्होने बताया कि संबंधित अधिकारी जांच के बिंदुओं पर की गई जांच रिपोर्ट बुधवार को जमा कर रहे है। रिपोर्ट के आलोक में अग्रेतर कार्रवाई की जाएंगी। कहा कि मामला बालिकाओं के स्कूल से जुड़ा होने के कारण रिपोर्ट सार्वजनिक नही की जाएंगी लेकिन गड़बड़ी पाये जाने पर कार्रवाई अवश्य होगी।