वज्रपात जागरूक रथ को रवाना करते हुए बोले डीएम, मोबाइल में डाउनलोड करे इंद्रबज्र एप, 45 मिनट पहले मिल जाएगी वज्रपात की सूचना

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के जिलधिकारी सौरभ जोरवाल ने सभी स्मार्टफोन धारको से इंद्रबज्र एप डाउनलोड करने की अपील की है।

श्री जोरवाल ने यहां समाहरणालय परिसर से सोमवार को आम अवाम को वज्रपात के खतरों से बचाव के प्रति जागरूक करने को लेकर आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा निकाले गये दो जागरुकता रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए कहा कि सभी स्मार्टफोन धारक अपने-अपने सेलफोन में इंद्रबज्र मोबाइल एप्प डाउनलोड कर ले। यह एप्प वज्रपात होने के 40 से 45 मिनट पूर्व एलार्म के माध्यम से आपको सतर्क कर देगा जिससे आप सुरक्षित स्थान पर चले जा सकते है।

लोगो से अपील है कि इसकी जानकारी आप अपने पास पड़ोस के लोगो को भी दे ताकि वे भी वज्रपात से अपना बचाव कर सके। उन्होने कहा कि वज्रपात जागरूकता रथ जिले के हर प्रखंड में जाकर लोगो को यह जानकारी देगा कि वज्रपात से कैसे बचा जा सकता है ताकि विकट परस्थिति में भी लोग वज्रपात से अपना बचाव कर सके। जागरूकता टीम जिले के हर गांव में जाकर लोगो को जागरूक करेगा ताकि बज्रपात से होने वाली दुर्घटनाओं पर नियंत्रण पाया जा सके।