आंगनबाड़ी सेविकाओं को मिले सरकारी कर्मचारी का दर्जा, संघ की आमसभा में उठी मांग

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। बिहार आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की औरंगाबाद जिला इकाई की की आमसभा रविवार को स्थानीय संस्कृत महाविद्यालय के प्रांगण में संपन्न हुई। आमसभा की अध्यक्षता मुन्नी देवी ने की जबकि संचालन रूबी कुमारी ने किया।

कार्यक्रम में आंगनबाड़ी सेविकाओं एवं सहायिकाओं के बकाया मानदेय का भुगतान कराने, लम्बित मकान किराया, गोदभराई, अन्नप्रासन एवं मोबाइल रिचार्ज की बकाया राशि का भुगतान कराने सहित अन्य समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया। कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि कनफेडरेशन ऑफ फ्री ट्रेड यूनियन्स ऑफ इंडिया(सीएफटीयूआई) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह नेशनल सीनियर सिटीजन एसोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव रामायण पांडेय एलौन ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण सेविकाओं एवं सहायिकाओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्हे कार्य के बदले पर्याप्त मानदेय नही मिल पा रहा है। उनसे अतिरिक्त काम लिया जाता है लेकिन मानदेय राशि का समय से भुगतान नही किया जा रहा है।

श्री एलौन ने सेविकाओं एवं सहायिकाओं को सरकारी कर्मचारी का दर्जा देने की मांग सरकार से की। वही मुख्य अतिथि कुमारी गीता ने सेविकाओं के लिए मानदेय की जगह वेतनमान देने की वकालत करते हुए अपने हक के लिए संघर्ष को जारी रखने का आह्वान आंगनबाड़ी कर्मचारियों से किया। आमसभा में जिलाधिकारी एवं प्रोग्राम पदाधिकारी मिलकर समस्याओं का त्वरित समाधान कराने का निर्णय भी लिया गया। कार्यक्रम में कैमूर के संयोजक अशोक श्रीवास्तव, समस्तीपुर जिलाध्यक्ष अमला कुमारी, अमित कुमार, पुष्पा कुमारी, फिरदोस बानो, निर्मला देवी, सूर्यकांति देवी, अनिता कुमारी, उर्मिला देवी, सावित्री देवी, सुचित्रा देवी, पुष्पा देवी, सुनीता देवी, सुलेखा देवी सहित अन्य उपस्थित रहे।