देव के पूर्व उप प्रमुख ने की गर्मी के मद्देनजर स्कूलों का समय परिवर्तित करने की मांग

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। देव प्रखंड के पूर्व उप प्रमुख मनीष पाठक ने जिलाधिकारी को पत्र लिख कर भयंकर गर्मी और लू के प्रकोप के मद्देनजर विद्यालयों के संचालन के समय में परिवर्तन की मांग की है।

पत्र में कहा है कि अप्रैल महीने में तापमान 44 डिग्री होने के कारण हीट वेव का अलर्ट जारी किया गया है। भयंकर गर्मी और लू से छोटे बच्चों को परेशानी हो रही है। बच्चों के बीमार पड़ने की आशंका प्रबल है। बच्चे बीमार पड़ भी रहे हैं। एक तरफ धूप में बाहर नहीं निकलने की अपील की जा रही है। वहीं दूसरी तरफ स्कूल खुले हुए हैं। जब तक तापमान में गिरावट न हो, स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया जाए या फिर समय में परिवर्तन किया जाए।

वर्तमान में 12 बजे तक स्कूल खुले हैं, जिसके कारण परेशानी हो रही है। अभिभावकों में भी चिंता बनी है। मनीष ने कहा कि जब विद्यालय की छुट्टी होती है, उस समय लू का प्रकोप ज्यादा बना रहता है। वर्ष 2019 में हीट वेव के कारण सैकड़ों जानें मेरी आंखों के सामने गई थीं। तत्कालीन जिला प्रशासन के साथ साथ  सांसद सुशील कुमार सिंह को भी सूचित किया गया था। सांसद ने जिला प्रशासन के साथ-साथ बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को भी सूचना दी थी और रात में ही सदर अस्पताल में रातों रात कूलर की व्यवस्था की गई। यह सब देखते हुए सुबह 7 बजे से 10 बजे तक ही स्कूलो का संचालन का समय निर्धारित किया जाए। मनीष पाठक ने कहा कि इस विषय पर ध्यान देते हुए त्वरित कार्रवाई करने का कृपा करें। इसके लिए हम और अभिभावकों के साथ साथ बच्चों को भी हीट वेव से बचाया जा सके। इसके लिए हम आपके आभारी रहेंगे।