जन नायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की उठी मांग

मदनपुर(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। जन नायक व पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कर्पूरी की जयंती समारोह भव्य रुप से मनाने की तैयारी की समीक्षा और भारत रत्न पुरस्कार की मांग को लेकर सोमवार धर्मदास बाबा के प्रांगण में जन नायक कर्पूरी स्मारक की कार्यकारिणी सदस्यों का बैठक स्मारक के अध्यक्ष सह अधिवक्ता राम प्रवेश ठाकुर की अध्यक्षता में की गयी।

बैठक में स्वर्गीय कर्पूरी ठाकुर की 97 वीं जयंती समारोह मनाने के लिए निर्णय लिया गया।कार्यक्रम की रुप रेखा तय किया गया कि जयंती के अवसर पर नंदवंशीय सेना सह राष्ट्रीय महा सभा युवा मोर्चा के द्वारा एक विशाल और भव्य जुलूस महाराणा प्रताप चौक से गांधी मैदान होते हुए कर्पूरी स्मारक मंच तक जाएगी। इस जुलूस कार्यक्रम में औरंगाबाद विधानसभा के विधायक आनंद शंकर सिंह, विधान पार्षद रामबली सिंह चंद्रवंशी, राष्ट्रीय अध्यक्ष नाई महा सभा आजाद गांधी, राष्ट्रीय अध्यक्ष महिला मोर्चा चन्द्रा शर्मा शामिल होगें।

बैठक में जिला महा सचिव विनोद कुमार ठाकुर ने कहा कि जननायक सह पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर समाज के गरीब,दलित शोषितों, बंचितों, पीडितों, किसानों तथा उपेक्षित लोगों और साथ ही सभी वर्गो के लोगो के विकास के लिए काम किए थे।उन्होंने उनके हक और दिलाने के लिए संघर्ष करते रहे।समता मूलक समाज के निर्माण में योगदान सराहनीय रहा है।

राज्य सरकार और भारत सरकार से मांग किया जाए कि जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न पुरस्कार दिया जाए।आज उन्हीं के नाम लेकर राज्य में सरकार चला रहे हैं। केवल राजसता हासिल कर केवल दिखावा के लिए नाम लिया जाता है। बैठक में कोषाध्यक्ष उदय ठाकुर, उपाध्यक्ष विजय कुमार, उपसचिव चन्द्रदीप ठाकुर, समाज सेवी सिनेह राही, अधिवक्ता आशा कुमारी, राजु ठाकुर, सुधीर ठाकुर, गीता ठाकुर, कुन्दन ठाकुर, मुकेश, रवि, दयानंद ठाकुर, शशि ठाकुर आदि थे।