Executive Engineer से मिला मौसमीकर्मियों का शिष्टमंडल, मांगों पर हुई हुई सकारात्मक वार्ता

दाउदनगर(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ(गोपगुट) के जिला सचिव सत्येन्द्र कुमार के नेतृत्व में मौसमी कर्मचारियों के एक शिष्टमंडल ने सिंचाई विभाग के कार्यपालक अभियंता से मुलाकात की। इस दौरान चौदह सूत्री मांग-पत्र के संदर्भ में वार्ता हुई।

वार्ता में कार्यपालक अभियंता ने शिष्टमंडल को अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले मांगों एवं मुद्दों पर अनुकूल कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके अलावा उन्होंने अन्य वैसे मुद्दों पर अपने उच्च-प्राधिकार को लिखने का आश्वासन दिया जो उनके अधिकार क्षेत्र से बाहर के मुद्दे हैं। वार्ता के दौरान शिष्टमंडल ने मौसमी कर्मियों की सेवा नियमित करने और सेवा नियमित होने तक सालों भर काम देने, प्रतिदिन 273 रुपए के बजाए 500 रुपए के हिसाब से दैनिक-वेतन का भुगतान करने, सभी मौसमी कर्मियों का दुर्घटना बीमा करने, उनके लिए परिचय पत्र निर्गत करने, सभी मौसमी कर्मियों को साइकिल, टॉर्च, मोबाइल, छाता, बरसाती, सीटी, कुदाल, खंती आदि उनके सरकारी दायित्व के निर्वहन हेतु आवश्यक सामग्रियों की आपूर्ति करने एवं अन्य मांगों और मुद्दों पर कार्यपालक अभियंता से चर्चा की।

शिष्टमंडल में दाऊदनगर सिंचाई प्रमंडल के मौसमी कर्मचारी संघ के अध्यक्ष रवींद्र कुमार, बबन जी, सचिव अरविंद कुमार, कोषाध्यक्ष रविशंकर कुमार, कृष्णा कुमार एवं छठन राम आदि कर्मी शामिल थे। इनके साथ ही कार्यालय परिसर में जयप्रकाश राम, पुनदेव राम, छोटन बैठा, महावीर सिंह, महावीर कुमार, युगल सिंह, हरिनंदन पासवान, प्रेमाशंकर राम आदि मौसमी कर्मी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे। शिष्टमंडल से वार्ता के बाद कार्यालय परिसर में हीं महासंघ के जिला सचिव ने उपस्थित मौसमी कर्मियों को संबोधित करते हुए कार्यपालक अभियंता से हुई बातचीत का विस्तृत ब्योरा प्रस्तुत किया। साथ ही सभी कर्मियों से आगे के धारावाहिक एवं जुझारू आंदोलन के लिए कमर कसकर तैयार रहने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही महासंघ द्वारा आगामी आंदोलनात्मक कार्यवाहियों की घोषणा की जाएगी जिसमें मौसमी कर्मियों की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। कहा कि अबतक राज्य कर्मियों को जो भी सुविधाएं या सेवा संबंधी लाभ हासिल हुए हैं, वे सब हमारे एकताबद्ध एवं जुझारू संघर्षों की बदौलत ही हासिल हुए हैं। आगे भी कोई उपलब्धि हम लोगों के जुझारू और एकताबद्ध आन्दोलन के द्वारा ही हासिल होगी।