गोप गुट की बैठक में ज्वलंत समस्याओं को ले धारावाहिक आंदोलन चलाने का फैसला

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ(गोपगुट) की औरंगाबाद जिलास्तरीय कार्यकारिणी की बैठक रविवार को ग्रामीण कार्य विभाग के अंचल कार्यालय के प्रांगण में संपन्न हुई।

बैठक की अध्यक्षता महासंघ के जिलाध्यक्ष राम इसरेश सिंह ने की जबकि संचालन जिला सचिव सत्येन्द्र कुमार ने किया। बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर सिंचाई विभाग के मौसमी कर्मचारियों को बकाया वेतन का भुगतान करने की मांग की गई। साथ ही जिला समाहरणालय में कार्यरत उम्मीदवार अनुसेवकों को पटना हाईकोर्ट के न्याय निर्णय के आलोक में उनकी सेवा नियमित करने तथा स्वास्थ्य विभाग के छंटनीग्रस्त कार्यपालक सहायकों को पुनः सेवा में वापस लेने की मांग से संबंधित प्रस्ताव भी पारित किया गया। बैठक में प्रस्ताव पारित कर के 50 वर्ष से ज्यादा उम्र के शिक्षकों एवं कर्मचारियों को समीक्षा के नाम पर हटाने के लिए साजिश करने और उन्हें अपमानित करने के खिलाफ आगामी 14 मार्च 2021 के जिला कन्वेंशन को शानदार ढंग से सफल बनाने का निर्णय लिया गया। कन्वेंशन को राज्य महासंघ के सम्मानित अध्यक्ष रामबली प्रसाद तथा महासचिव प्रेमचंद सिन्हा संबोधित करेंगे। एक अन्य प्रस्ताव पारित कर आगामी 17-18 मार्च को इन मुद्दों पर ही पटना में आयोजित प्रदर्शन-धरना में जिले से हजारों कर्मचारियों-शिक्षकों की भागीदारी कराने का निर्णय लिया गया।

साथ ही पिछली बैठक में लिए गए निर्णय के आलोक में एक बार फिर से उस संकल्प को दुहराया गया कि आगामी 17-18 मार्च के राज्य स्तरीय कार्यक्रम के सफल समापन के बाद राज्य कर्मियों की जिला स्तरीय ज्वलंत समस्याओं के समाधान हेतु जिला मुख्यालय में जुझारू एवं धारावाहिक आन्दोलन चलाने का निर्णय लिया गया। बैठक में महासंघ के जिला उपाध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार सिंह, संयुक्त सचिव विजय कुमार, सिंचाई विभाग कर्मचारी यूनियन के जिला सचिव कमलेश पाल, सिंचाई विभाग मौसमी कर्मचारी संघ के जिला सचिव अर्जुन प्रसाद सिंह, महासंघ के राज्य संघर्ष कोष पार्षद सुशील चतुर्वेदी, जनसेवक संघ के महासचिव रामविनय शर्मा, ग्रामीण कार्य विभाग के संगठन सचिव सूरज पांडेय, मौसमी कर्मचारी संघ के देवपूजन सिंह, बृहस्पत सिंह, अरविंद कुमार सिंह, अजय कुमार, विनोद कुमार, कार्यपालक सहायक संघ के जिलाध्यक्ष भूपेंद्र ठाकुर, वरुण प्रियदर्शी आदि कर्मी शामिल रहे। बैठक में यह भी रेखांकित किया गया कि आगामी 14 मार्च को औरंगाबाद जिला मुख्यालय में होनेवाले जिला कन्वेंशन की तैयारी प्रगति पर है लेकिन इसमें और ज्यादा तेजी लाने की जरूरत है जिसे राज्य स्तर के पदधारकगण संबोधित करने वाले हैं।