गोपगुट की बैठक में विभिन्न मांगों को ले आंदोलनात्मक गतिविधियों में तेजी लाने का फैसला

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ(गोप गुट) की औरंगाबाद जिला कमिटी की बैठक रविवार को ग्रामीण कार्य विभाग के अंचल कार्यालय प्रांगण में संपन्न हुई।

बैठक की अध्यक्षता महासंघ के जिलाध्यक्ष रामइसरेश सिंह ने की जबकि संचालन जिला सचिव सत्येन्द्र कुमार ने किया। बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर राज्य सरकार द्वारा 50 वर्ष से ज्यादा उम्र के राज्यकर्मियों को समीक्षा के नाम पर जबरन सेवानिवृति का आदेश निर्गत करने, महंगाई भत्ता पर रोक लगाने, विभिन्न तरीकों से शिक्षकों-कर्मचारियों को प्रताड़ित करने आदि शिक्षक-कर्मचारी विरोधी नीतियों के खिलाफ आगामी 17-18 मार्च को राज्य कमिटी के आह्वान पर पटना में होने वाले राज्यस्तरीय प्रदर्शन में जिले से हजारों कर्मचारियों-शिक्षकों की भागीदारी कराने का निर्णय लिया गया। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि प्रदर्शन को सफल बनाने एवं जिले के शिक्षकों-कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं के समाधान हेतु आगामी 14 मार्च को एक जिला स्तरीय विशाल कंवेंशन करने का निर्णय लिया गया, जिसे राज्य महासंघ के सम्मानित अध्यक्ष रामबली प्रसाद एवं महासचिव प्रेमचंद सिन्हा संबोधित करेंगे।

यह कंवेंशन रामलखन सिंह यादव कॉलेज, औरंगाबाद के प्रांगण में होगा। बैठक में सिंचाई विभाग के मौसमी कर्मचारियों के बकाया मानदेय का भुगतान अति शीघ्र करवाने एवं उम्मीदवार अनुसेवक संघ को उच्च न्यायालय, पटना द्वारा पारित न्यायादेश के आलोक में अविलंब नियुक्ति करवाने हेतु आंदोलनात्मक पहल करने पर भी चर्चा की गई। यह तय हुआ कि भविष्य में इस मामले में मौसमी कर्मचारियों एवं उम्मीदवार अनुसेवक संघ के बैनर तले धारावाहिक आंदोलन चलाया जाएगा। आगामी तिथियों में जिला कमिटी के पुनर्गठन पर भी चर्चा की गई। बैठक में महासंघ(गोपगुट) औरंगाबाद के जिलाध्यक्ष एवं जिला सचिव के अलावा कोषाध्यक्ष-अजय कुमार सिंह, उपाध्यक्ष-अशोक कुमार, अमरेन्द्र सिंह, दिनेश सिंह, संयुक्त सचिव-विजय कुमार, ग्रामीण कार्य विभाग के संगठन सचिव सूरज कुमार पांडेय, सिंचाई विभाग कर्मचारी यूनियन के जिला सचिव-कमलेश पाल, महासंघ के संघर्ष सचिव-सुनील कुमार सिंह, महादेव कुमार, मोहित कुमार, विश्वनाथ प्रसाद, अनादि प्रामाणिक आदि कर्मचारी भी मौजूद थे।