कुटुंबा पंचायत के मुखिया पति पर जानलेवा हमला, दो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

अम्बा(औरंगाबाद)। कुटुंबा प्रखंड के कुटुंबा पंचायत के मुखिया पति स्थानीय निवासी संजय कुमार सिंह पर जानलेवा हमले का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में उन्होंने थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। उन्होंने बताया है कि वे झारखंड प्रदेश के पलामू जिले के हरिहरगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रखंड कार्यक्रम प्रबंधक के रूप में पदस्थापित हैं। उनकी पत्नी अनिता कुमारी कुटुंबा पंचायत की मुखिया है। वे प्रतिदिन कुटुंबा से पक्का बांध-संडा होते हुए बाइक से कार्यालय आते-जाते हैं।

शनिवार की शाम वे कार्यालय से लौट रहे थे। इसी क्रम में सोनारखाप से लाल रंग की एक स्विफ्ट कार उनका पीछा करने लगी। पक्का बांध पूल के समीप पिस्टल दिखाकर कार सवार के द्वारा उनकी बाइक को रोकने का प्रयास किया गया और कहा गया कि तुम मुझे रंगदारी नहीं दे रहे हो। तुम्हारी मुखियागिरि निकाल देंगे। वे जान बचाने की नियत से तेजी से बाइक चलाने लगे।

पक्का बांध पूल के आगे उनकी बाइक अनियंत्रित हुई। उन्होंने सड़क किनारे बाइक खड़ाकर भागने का प्रयास किया और दुकान में छुपकर अपनी जान बचाई। आसपास के लोगों के इकट्ठे होने पर कार सवार धमकी देते हुए भाग खड़े हुए। उन्होंने बताया है कि सोनारखाप से पक्का बांध के बीच बाइक सवारों ने चार पांच बार उन्हें कुचलने का प्रयास किया। उनकी नियत कुचलकर उनकी हत्या की थी।

इस मामले में उन्होंने स्थानीय थाना क्षेत्र के अनकुपा निवासी बिट्टू सिंह व कुंदन सिंह को आरोपी करार दिया है। आवेदन में उन्होंने भविष्य में किसी अनहोनी की आशंका जताई है और सुरक्षा की गुहार लगाई है। थानाध्यक्ष बलवंत कुमार ने कहा कि घटनास्थल की जांच की गई है। इस मामले में प्राथमिक की दर्ज कर आरोपितों के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।