बिहार में भीषण गर्मी से बिछी लाशे, अस्पताल में नही थम रही मरीजों की संख्या।

(अंकित गुप्ता) बिहार में आसमान से बरसती आग ने जहां लोगो का जीना मुहाल कर रखा है और वहीं लू से लगातार लोगों की जानें भी जा रही है. जहा सबसे भयावह स्थिति श्मशान घाट की है. जहां एक के बाद एक चिताएं जलती नजर आ रही है. पटना के दीघा घाट में पूरे दिन में 40 से अधिक शव पहुंच चुके है, जिसकी वजह से श्मशान घाट में जगह और लकड़ी कम परने लग गए हैं. हालांकि लू से मरने वालों का सरकारी आंकड़ों का लिस्ट अब तक जारी नही हुआ हैं। लेकिन पीएमसीएच और एनएमसीएच में 24 घंटे में बताया जा रहा है तकरीबन 35 लोगों की मौत हो गई है.

बिहार के पटना, भागलपुर समेत कई जिलों में भीषण गर्मी की वजह से अलर्ट जारी कर दिया गया है. बिहार में तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गई है. गर्मी के कारण शहर की सड़के सुनसान पड़ गई है, काफी कम संख्या में लोग घरों से बाहर निकल रहे है. शहरो में पानी की खपत बढ़ गई है जिस वजह से राहगीरों के लिए सभी चौक चौराहों पर शुद्ध पीने का पानी उपलब्ध कराया गया. साथ ही जिला प्रशासन ने लोगों से इस भीषण गर्मी में सावधानी बरतने की अपील की.

आपको बता दे बलिया जिला में 15 जून को 23 मरीजों का इलाज के दौरान मौत हो गई, वही अगले दिन 16 जून को 11 मरीजों की मौत हो गई थी। सीएमओ और जिला अस्पताल के सीएमएस का दावा है की यह मरीज बुजुर्ग और गंभीर बीमारियों से पीड़ित था. और सीएमएस का यह भी कहा है की गर्मी बढ़ने से गंभीर मरीजों की हालत बिगरती है, जिसके कारण अस्पताल में भर्ती करवाया जाता है.