DDC ने की SCA की योजनाओं के अद्यतन स्थिति की समीक्षा

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। विशेष केन्द्रीय सहायता(एससीए) के योजनाओं की समीक्षात्मक बैठक उप विकास आयुक्त अंशुल कुमार की अध्यक्षता में की गई।

बैठक में जिला योजना पदाधिकारी सहित बुडको के कनीय अभियंता एवं लघु सिंचाई प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता उपस्थित थे। बैठक में वित्तीय वर्ष 2018-19, 2019-20 एवं 2020-21 अन्तर्गत पूर्ण, अपूर्ण, निर्माणाधीन एवं एसी, डीसी विपत्र बिन्दुओं पर समीक्षा की गई। समीक्षा के क्रम में पाया गया कि बुडकों के कार्यपालक अभियंता के स्तर से सभी वित्तीय वर्षवार कुल 41 चयनित योजना में से 21 येाजना पूर्ण 03 योजना प्रगति पर एवं 17 योजना निविदा की प्रक्रिया में है। लघु सिंचाई प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता के स्तर से कुल वित्तीय वर्षवार 27 चयनित योजना में से 11 योजना पूर्ण 02 योजना प्रगति पर एवं 14 योजना निविदा की प्रक्रिया में है।

कार्यपालक अभियंता ने बताया कि निविदा 27 अगस्त को खुलेगा। सभी कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया गया कि सभी पूर्ण योजना का हस्तांतरण संबंधित कार्यालय को कराने के तत्पश्चात् अवशेष राशि विमुक्ति हेतु अधियाचना उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। भौतिक एवं वित्तीय रूप से पूर्ण योजना का डीसी विपत्र जिला योजना कार्यालय में यथाशीघ्र उपलब्ध कराने हेतु सभी कार्यपालक अभियंता को निदेश दिया गया। निर्माणाधीन योजना का अद्यतन फोटोग्राफ एवं विडियोग्राफी प्रत्येक समीक्षात्मक बैठक में उपलब्ध कराने के साथ यथाशीघ्र योजना का कार्य पूर्ण करने का निदेश दिया गया। अपूर्ण योजनाओं की निविदा प्रक्रिया नियमानुकुल यथाशीघ्र प्रकाशित कर कार्य प्रारंभ करने हेतु सभी कार्यपालक अभियंता को निदेश दिया गया। जिला योजना पदाधिकारी द्वारा अभी तक 13 करोड़ का डीसी विपत्र तैयार नहीं किया गया जिसके लिए खेद प्रकट किया गया तथा महालेखाकार में समायोजन हेतु विपत्र तैयार करने का निदेश दिया गया।