विधानसभा चुनाव की प्रशासनिक स्तर तैयारी की DDC ने की समीक्षा, जानिए क्या कहा

मदनपुर (औंरगाबाद) (लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर प्रखंड मुख्यालय परिसर स्थित बहुउ्देशीय भवन में चुनाव की प्रशासनिक स्तर पर तैयारी की समीक्षा डीडीसी अंशुल कुमार ने गुरुवार को की। सेक्टर पदाधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारी की समीक्षा की गयी।डीडीसी अंशुल कुमार ने अधिकारियों की आवश्यक दिशा निर्देश एवं सुझाव दिए साथ ही चुनाव की तैयारी में तेजी लाने को कहा।

मदनपुर में चुनावी तैयारियों को लेकर बैठक को संबोधित करते डीडीसी अंशुल कुमार।

उन्होने कहा कि होने वाले आगामी विधानसभा का चुनाव स्वच्छ निष्पक्ष शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त वातावरण में संपन्न होगा। सेक्टर पदाधिकारियों से निर्वाचन संबंधित कार्य विहित प्रपत्र में करने का निर्देश दिया। मतदान केंद्र के संबंध में निर्वाचन क्षेत्र के नक्शे पर मार्ग  चित्रित करना एवं मतदान केंद्र पर पहुंचने के लिए सुलभता सुनिश्चित कराना है।उन्होने सेक्टर पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि मतदान केंद्रों से संबंधित बीएलओ से संपर्क कर वोटर लिस्ट के प्रति प्राप्त करेंगे।

सेक्टर पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि अपने-अपने आवंटित सेक्टर के 80 वर्ष से अधिक एवं दिव्यांग मतदाताओं को चिन्हित करना सुनिश्चित करेंगे।सभी सेक्टर पदाधिकारियों को आदेश दिया गया कि विगत चुनाव का भी भीटीआर अपने निर्वाचित पदाधिकारी से प्राप्त करेंगे। यह देखेंगे कि किस मतदान केंद्र पर सबसे कम मतदान हुआ है । उसके कारण की जानकारी प्राप्त कर अवगत कराएंगे।

बैठक में डीडीसी ने बीडीओ कनिष्क कुमार को निदेश दिया कि वे अपने स्तर भी चुनाव सेक्टरों बीएलओ का बैठक करने एवं समस्याओ का समाधान करने के लिए कहा।बैठक में सीओ अंजू सिंह,पीओ सुजीत कुमार सिन्हा,एम ओ चंदन कुमार शास्त्री,सलैया थाना अध्यक्ष विश्वजीत कुमार,मदनपुर थाना के एस आई प्रियरंजन पाण्डेय,एल ई ओ कुसुम कुमारी,पीएसपीएस के रोहित कुमार ठाकुर सहित सेक्टर अधिकारी मौजूद थे।