DDC ने की साप्ताहिक बैठक में सभी विभागों के कार्यों की समीक्षा

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के उप विकास आयुक्त अंशुल कुमार ने समाहरणालय सभाकक्ष में सोमवारी बैठक कर सभी विभागों के कार्यों की समीक्षा की।

बैठक में अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की समीक्षा में बताया गया कि जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी के आवास के लिए जिला मुख्यालय में भूमि चिन्हित करने हेतु औरंगाबाद के अंचल अधिकारी को पत्र दिया गया है। बताया कि कब्रिस्तान की पक्की घेराबंदी हेतु भूमि विवाद के कारण 4 अंचल अधिकारियों से प्रतिवेदन अभी तक प्राप्त नहीं हुआ है। सामान्य शाखा प्रभारी मनीष कुमार ने बताया कि जिले में औद्योगिक नवप्रवर्तन योजना के तहत श्रमिको को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से जिले में 4 नए क्लस्टर की स्थापना को लेकर कार्रवाई की जा रही है। पिछले सप्ताह एक क्लस्टर का निरीक्षण किया जा चुका है। उप विकास आयुक्त ने 2 दिनों में सारे क्लस्टर का स्थलीय निरीक्षण करने का निर्देश सामान्य शाखा प्रभारी को दिया। साथ ही डीआईसी के जीएम को इन्नोवेशन फंड का उपयोगिता प्रमाण पत्र विभाग में भेजने का निर्देश दिया। आपदा प्रभारी डॉ फैयाज ने बताया कि आपदा से संबंधित लंबित एसी-डीसी विपत्रों के समायोजन हेतु सभी संबंधित अंचल अधिकारी को आपदा प्रबंधन विभाग में पटना भेजा गया है।

वही विकास शाखा प्रभारी सुजीत कुमार ने बताया कि दाउदनगर प्रखंड में राजकीय उच्च विद्यालय में स्टेडियम निर्माण का कार्य पूर्ण हो चुका है। ओबरा के राजकीय उच्च विद्यालय में स्टेडियम निर्माण को लेकर भवन निर्माण विभाग से संशोधित प्राक्कलन बनाने हेतु अग्रेतर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। बैठक में जिला योजना पदाधिकारी को विभागीय निर्देश के आलोक में लंबित एसी-डीसी बिल का समायोजन करने का निर्देश दिया गया। इसके अतिरिक्त अन्य विभागों द्वारा उनके विभागीय पत्र के आलोक में अद्यतन स्थिति पर चर्चा की गई। बैठक में अपर समाहर्ता लोक शिकायत गोविंद चैधरी, डायरेक्टर डीआरडीए बालमुकुंद प्रसाद, वरीय उप समाहर्ता मनीष कुमार, वरीय उप समाहर्ता कृष्णा कुमार, वरीय उप समाहर्ता आलोक राय, गोपनीय शाखा प्रभारी अमित कुमार सिंह, जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी अनीशा भारती एवं अन्य विभागीय पदाधिकारी उपस्थित थे।