DDC ने दिया Student Credit Card योजना के तहत अधिकाधिक आवेदन लेने का निर्देश

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के जिला निबंधन एवं परामर्श केन्द्र के माध्यम से संचालित तीनों योजनाओं की समीक्षा शुक्रवार को उप विकास आयुक्त अंशुल कुमार ने की।

डीडीसी ने बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के तहत आवदेन में वृद्धि हेतु जिला कार्यक्रम पदाधिकारी(योजना एवं लेखा) को जिले में स्थित महाविद्यालयों से छात्रों की सूची प्राप्त कर लाभार्थियों को अधिक से अधिक संख्या में योजना का लाभ दिलाने एवं टीपीवीए के स्तर पर लंबित आवेदनों का शीघ्र निष्पादन कराने का निर्देश दिया। उन्होने बिहार राज्य शिक्षा विŸा निगम में लंबित 100 आवेदनों को यथाशीघ्र निष्पादित कराने का भी निर्देश दिया।

साथ ही मुख्यमंत्री निश्चय स्वयं सहायता भत्ता योजना में आवेदको की वृद्धि हेतु जिला कार्यक्रम पदाधिकारी(योजना एवं लेखा) को जिले में स्थित सभी $2 विद्यालयों से 12वीं पास एवं वर्ष 2021 में 12वीं पास करने वाले विद्यार्थियों की सूची उनहे एवं डीआरसीसी को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। उन्होने कुशल युवा कार्यक्रम में आवेदकों की अपेक्षित वृद्धि करने का भी निर्देश दिया। इसके अलावा योजनाओं में लाभार्थियों की संख्या में वृद्धि हेतु डीआरसीसी में कार्यरत कर्मियों को दूरभाष के माध्यम से विद्यालय/महाविद्यालय से प्राप्त सूची के अनुसार विद्यार्थियों की को योजनाओं की जानकारी देते हुए उनका निबंधन करना सुनिश्चत करने का भी निर्देश दिया ताकि जिले की रैकिंग में अपेक्षित सुधार हो।