डीडीसी व डीआरडीए के निदेशक ने चार प्रखंडों में की पीएम आवास योजना की समीक्षा  

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के उप विकास आयुक्त अभ्येंद्र मोहन सिंह एवं डीआरडीए के निदेशक बालमुकुंद राय ने मंगलवार को मदनपुर, रफीगंज, गोह, हसपुरा एवं दाउदनगर प्रखंड में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण की समीक्षा प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ की।

उप विकास आयुक्त ने प्रखंड विकास पदाधिकारियों को शत-प्रतिशत आवास का निर्माण पूर्ण करने एवं द्वितीय व तृतीय किस्त देने का निर्देश दिया। रफीगंज प्रखंड में 32 महादलित परिवारों को एक साथ प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण दिया गया है। रफीगंज के अरथुआ पंचायत में इंजीनियरिंग कॉलेज के बगल में इन लाभुकों को बसाये जाने का निर्णय लिया गया है। वहां पर मनरेगा योजना से जमीन का समतलीकरण, गाइड वाल का निर्माण एवं वृक्षारोपण कराने का निर्देश कार्यक्रम पदाधिकारी को दिया गया।

गोह प्रखंड के मीरपुर पंचायत में जल-जीवन-हरियाली अंतर्गत निर्मित हो रहे सरोवर योजना का अधिकारी द्वय द्वारा निरीक्षण किया गया एवं आवश्यक निर्देश दिया गया। इसे जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया गया। उप विकास आयुक्त एवं निदेशक द्वारा हसपुरा प्रखंड के डिंडिर पंचायत में दीदी की नर्सरी का विजिट किया गया। बताया गया कि दीदी की नर्सरी में तैयार पौधे को इस बार मनरेगा योजना के तहत वृक्षारोपण में उपयोग किया जाएगा । लगभग दो लाख पौधे इस साल दीदी की नर्सरी से मनरेगा द्वारा किया जाएगा। भ्रमण के दौरान जिला कार्यक्रम प्रबंधक, जीविका, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, मनरेगा संबंधित प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं कार्यक्रम पदाधिकारी उपस्थित थे।