डीबीजीबी ने लगाया स्वास्थ्य शिविर, हेल्थ चेकअप के साथ दी बैंकिंग योजनाओ की जानकारी

मदनपुर(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। मदनपुर के वार पंचायत के पहरपुरा में शनिवार को दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के तत्वावधान में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में दो सौ से अधिक ग्रामीणों का स्वास्थ्य जांच एवं इलाज किया गया।

https://liveindianews18.in/chanting-of-jap-in-protest-against-agricultural-law-continues-for-the-second-day/

गौरतलब है कि बैंक ने वित्त विभाग के दिशा निर्देश के आलोक में 19 दिसंबर को पहरपुरा गांव को गोद लिया है। गोद लेने के बाद ही शनिवार को स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया जिसमें ग्रामीणों का मुफ्त रूटीन चेकअप एवं चिकित्सीय परामर्श डॉ. एसके शर्मा द्वारा किया गया। शिविर में लगभग 200 व्यक्तियों के विभिन्न प्रकार की जांच डॉक्टर के परामर्श पर कराया गया।

शिविर में बतौर मुख्य अतिथि बैंक के क्षेत्रीय अधिकारी मो. जफर आला द्वारा ग्रामीणों को सरकार की महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना एवं जीवन ज्योति बीमा योजना के बारे में जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि इस योजना से जुड़े ग्राहकों को किसी भी दुर्घटना में बीमा राशि तुरंत मुहैया कराई जाती है। साथ ही प्रधानमंत्री अटल पेंशन योजना के बारे में भी विस्तृत रूप से जानकारी दी। इस अवसर पर वार के शाखा प्रबंधक कृष्ण बिहारी के दिशा निर्देश पर ग्रामीणों का बैंक खाता खोल कर एटीएम एवं पास बुक का भी वितरण किया गया। ग्रामीणों को विभिन्न ऋण योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई। इस दौरान बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय के प्रबंधक दीपू कुमार, ग्रामीण अभिमन्यू कुमार, विनोद सिंह एवं अन्य लोग मौजूद रहे।