सीआरपीएफ के जवान ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

दाउदनगर(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। दाउदनगर थाना क्षेत्र के कनाप गांव में सीआरपीएफ के एक जवान ने बुधवार को देर रात फांसी लगाकार खुदकुशी कर ली।

orders-as-per-schedule-teacher-reinstatement-planning-units-should-take-action-otherwise/

स्थानीय पुलिस ने परिजनों से पूछताछ के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है। मृतक 31 वर्षीय क्षत्रमणि उर्फ गुंजन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) उड़ीसा में आरक्षी के पद पर पदस्थापित था। वह 19 दिसंबर को ही छुट्टी में दाउदनगर थाना क्षेत्र के कनाप हसपुरा रोड स्थित अपने घर पर आया था। बताया जाता है कि उसका पत्नी से किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। इसी विवाद में उसने फांसी लगाकार खुदकुशी कर ली। मृतक के पिता अशोक कुमार सिंह ने पुलिस को बताया है कि पत्नी अनीता देवी से झगड़ा एवं प्रताड़ना से तंग आकर उसने आत्महत्या की है।

पिता ने पुलिस को दिये लिखित बयान में कहा है कि बुधवार को दोपहर करीब 12 बजे दिन में पति-पत्नी के बीच झगड़ा हुआ था। शाम करीब छह बजे उसके कमरे से चिल्लाने की आवाज आयी। जब परिजन कमरे के अंदर गये तो देखा कि पंखा के हुक में दुपट्टा का फंदा गले में लगाकर वह लटका हुआ है। जब तक उसे नीचे उतारा ताजा उसकी मौत हो चुकी थी। घटना की सूचना मिलने के बाद थाना की पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर घटना की छानबीन की। दाउदनगर थानाध्यक्ष अरविंद कुमार गौतम ने बताया कि यह आत्महत्या का मामला है। घटनास्थल पर मौजूद सभी लोगों का बयान लिया गया है और हर पहलु पर जांच की जा रही है। जांच के बाद ही आत्महत्या के सही कारणों का पता चल पायेगा। पुलिस ने औरंगाबाद सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।