नक्सल प्रभावित क्षेत्र में सीआरपीएफ ने बांटी दलितों के बीच जरुरत की सामग्रियां

मदनपुर(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। मदनपुर के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र में सीआरपीएफ द्वारा शुक्रवार को जन कल्याणकारी योजना के तहत समाज के उपेक्षितों एवं दलितों के बीच जरुरत की सामग्रियां वितरित की गयी।

नक्सलियों गढ़ बादम, बाबुबांध, पचरुखिया, जुड़ाही तथा शांतिनगर में 250 जरुरतमंद लोगो में स्कूली बैग, कपड़ा, कंबल, बर्तन, रेडियो, जैकेट, भवन निर्माण उपकरण तथा खेलकूद सामग्रियों आदि का वितरण किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीआरपीएफ के कमांडेन्ट यादव बुनकर ने कहा कि नक्सलवाद माओवाद किसी समस्या का हल नहीं है। नक्सलवाद से खुन खराबा करना मानव समाज के लिए क्षति है। माओवादी आत्मसमर्पण करना चाहते हैं तो उनका स्वागत है। सरकार की सरेंडर नीति बहुत ही कारगर एवं सराहनीय है।

नक्सली मुख्यधारा में आकर शांति से अपना जीवन व्यतीत करें और अपने परिवार में समृद्धि लाने में योगदान करें। उन्होंने कहा कि बंदुक और नक्सलवाद किसी समस्या का समाधान नहीं हो सकता है। किसी भी समस्या का निदान शांतिपूर्वक संवैधानिक रुप से ही किया जा सकता है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के साथ 47बटालियन की ज्योति कुमारी, चिकित्सा अधिकारी अंजन कुमार झा, उप कमांडेंट अनिश कुमार सिंहा, बीडीओ कनिष्क कुमार सिंह, थानाध्यक्ष पंकज कुमार सैनी, पूर्व समाजसेवी सत्येन्द्र सिंह, अरविन्द कुमार एवं प्रधानाध्यापक ईश्वर दयाल यादव सहित अन्य लोग मौजूद थे।