देव में व्याप्त बिजली समस्या को ले भाजपा नेता के नेतृत्व में उपभोक्ताओं ने सौंपा एसई को ज्ञापन

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। देव में व्याप्त बिजली की समस्या को लेकर भाजपा के जिला मंत्री सह विधान परिषद के सभापति के प्रतिनिधि आलोक कुमार सिंह के नेतृत्व में शुक्रवार को एक प्रतिनिधिमंडल ने विद्युत विभाग के अधीक्षण विधुत अभियंता संजय कुमार बरियो सेे मुलाकात कर एक ज्ञापन सौंपा।

प्रतिनिधिमंडल में वरिष्ठ समाज सेवी योगेंद्र सिंह, रविकांत पाठक एवं सुशील कुमार आदि शामिल रहे। ज्ञापन देने के बाद भाजपा नेता आलोक सिंह ने बताया कि पिछले कई दिनों से विद्युत आपूर्ति बाधित रहने से देव के उपभोक्ता काफी परेशान है। देव एक पर्यटन स्थल है, जिसे राज्य सरकार ने नगर पंचायत का दर्जा भी प्रदान किया है। देव को रफीगंज ग्रिड और औरंगाबाद ग्रिड से बिजली मिलती है किंतु देव के कनीय अभियंता और अनुमंडल विद्युत अभियंता की लापरवाही के चलते भीषण गर्मी और बरसात के शुरुआत में ही बिजली की समस्या सामने आने लगी है ।

मांग पत्र में देव शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने, रफीगंज ग्रिड से देव सब स्टेशन तक पूर्व में लगे सभी इंसुलेटर को अविलंब बदने, देव को शहरी फीडर से यथाशीघ्र अलग करने, देव शहरी क्षेत्र में अत्यधिक दबाव को देखते हुये 11000 वोल्ट के तार को अंडर ग्राउंड कराने, देव को औरंगाबाद ग्रिड से आने वाले फीडर के सभी तार पोल को ठीक करवा कर इसी फीडर से भी देव की विद्युत आपूर्ति बहाल करने, देव सब स्टेशन में उचैली और औरंगाबाद से आने वाले लाइन का अलग अलग ठहराव के साथ साथ ब्रेकर को ठीक कराने, देव में कार्यरत मानव बल के शोषण से उपभोक्ताओं को मुक्त कराने, देव में पदस्थापित सहायक विद्युत अभियंता एवं कनीय विद्युत अभियंता का स्थानांतरण करने, मीटर रीडर और स्थानीय कर्मचारियों की मिलीभगत से उपभोक्ताओं के विद्युत विपत्र में अनियमितता की जांच कर सुधार करने, मीटर रीडिंग को वैधानिक बनाने एवं देव फीडर से शिवगंज को अलग करने की मांग शामिल है।