भारी बारिश एवं ओलावृष्टि से रब्बी फसलों व सब्जी की खेती के नुकसान की हो भरपाई : प्रमोद सिंह

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। बिहार विधानसभा चुनाव में रफीगंज से प्रत्याशी रहे प्रमोद सिंह ने औरंगाबाद जिले में दो दिन पहले हुई बारिश एवं ओलावृष्टि से किसानों को हुए भारी नुकसान का आकलन कर उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की है। इसे लेकर उन्होने औरंगाबाद के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल को एक पत्र लिखा है।

पत्र में श्री सिंह ने कहा है कि जिले विभिन्न प्रखंडों में भारी बारिश एवं ओलावृष्टि से खेतों में लगे गेहूं, चना, मसूर मटर, धनियां, सरसो, तीसी, आलू, फूलगोभी, टमाटर आदि रब्बी तथा सब्जी की फसलें पूरी तरह नष्ट हो गयी है। इस आपदा से किसानों के चेहरे उतर गये हैं। किसानो ने अपना सब कुछ गंवा दिया है। किसानों पर प्रकृति की मार कोई नयी बात नहीं है लेकिन इतनी अधिक क्षति का अंदाजा किसानों को नहीं था। भारी बारिश एवं ओलावृष्टि से खलिहान मे रखे धान के बोझे भी सड़ने लगे हैं।

सभी धान अंकुरित होने लगा है। प्रकृति की इस मार से किसान दाने-दाने के लिए मोहताज हो गये हैं। फसल चैपट होने की स्थिति में बेटा-बेटी को पढ़ाई, बेटी की शादी आदि अनेको समस्या से जूझ रहे किसानों का सारा सपना चूर-चूर हो गया है। बिहार सरकार एवं संबंधित विभाग के पदाधिकारी के साथ-साथ जिला प्रशासन सेे आग्रह है कि भारी बारिश एवं ओलावृष्टि से नष्ट हुए फसलों का आकलन जल्द से जल्द कर किसानों को उचित मुआवजा दिया जाए।