“इस्लामी बढ़ते कदम” का नवां इज्जतेमाई निकाह शिविर आज, शादी के बंधन में बंधेगे पांच युगल

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद शहर में पिछले आठ सालों से मुस्लिम परिवार की गरीब बेटियों के हाथ पीले करा रही संस्था “इस्लामी बढ़ते कदम” ने इस वर्ष भी इज्जतेमाई निकाह शिविर आयोजित किया है।

यह शिविर रविवार 12 दिसम्बर को शहर में मदरसा इस्लामियां के प्रांगण में संपन्न होगा।  वर्ष 2021 के निकाह शिविर आयोजन कमिटी के संयोजक डॉ. जुल्फिकार हैदर, संस्था के संस्थापक सदस्य सैयद मो. दायम एवं जहीर अहसन आजाद ने शनिवार को प्रेसवार्ता में बताया कि सामूहिक निकाह शिविर के आयोजन की सभी आवश्यक तैयारी पूरी कर ली गई है। शिविर में इस बार पांच युगलों का निकाह संपन्न होगा। निकाह के बाद नव दंपत्तियों को संस्था की ओर से जिंदगानी जरूरियात की चीजों का एक-एक फुल सेट उपहार स्वरूप दिया जाएगा। संस्था ने सामूहिक निकाह शिविर में आने वाले वर एवं वधू पक्ष के लोगो के स्वागत से लेकर खान पान, निकाह और रूखसती तक के बेहतर प्रबंध किए है। इस बार का सामूहिक निकाह शिविर भी पिछले वर्षों के आयोजन से और बेहतर होगा।

इस बार के शिविर में पांच गरीब बेटियों के हाथ पीले होंगे। इसके तहत बाजिदपुर की लड़की का निकाह फुल्वारी शरीफ, मुस्लिमाबाद की लड़की का निकाह रौशनगंज(गया), भरौंदा-गुरुआ(गया) की लड़की का निकाह भरौंदा, धंधवा-औरंगाबाद की लड़की की निकाह भोपाल(मध्य प्रदेश) एवं चहरिया(कैमूर) की लड़की का निकाह सुखारा कैमुर के लड़के के साथ संपन्न होगा। आयोजकों ने बताया कि 2012 से लेकर आज तक एक वर्ष कोविड-19 को छोड़कर हमारी संस्था ने समाज के दबे कुचले व वंचितों के लिए हर स्तर पर कार्य किया है और आगे भी इस तरह के कार्य जारी रहेंगे। प्रेसवार्ता में रंगकर्मी आफताब राणा,संस्था के पूर्व संयोजक मो. एकबाल, मो. खालिद, मो. महफुज आलम, संस्था के प्रबंध निदेशक सैयद अतहर हुसैन मंटू, साकिब अहसन, सैयद वासिल तौसीफ अहसन, आतिफ खान, सज्जाद खां एवं मो. मोजफ्फर इमाम कुरैशी भी मौजूद रहे।