सीएम ने की सभी डीएम व अन्य अधिकारियों के साथ की कोविड-19 टीकाकरण की समीक्षा

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य के सभी जिलों के डीएम, एसपी, सिविल सर्जन, जिला कार्यक्रम प्रबंधक एवं जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारियों के साथ बैठक कर कोविड-19 टीकाकरण एवं जांच की यथास्थिति की समीक्षा की।

समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि आगामी 28 अक्टूबर को आयोजित होनेवाले टीकाकरण का महाअभियान में छूटे हुए फर्स्ट डोज के लाभार्थी को घर-घर जाकर चिन्हित करेक। फर्स्ट डोज के साथ-साथ सेकंड डोज के लाभार्थियों को भी चिन्हित कर टीकाकरण कराएं। गौरतलब है कि औरंगाबाद जिले की 62 प्रतिशत आबादी का फर्स्ट डोज वैक्सीनेशन किया जा चुका है तथा लक्ष्य के विरुद्ध 32 प्रतिशत लोगों ने दूसरा टीका भी ले लिया है। समीक्षा बैठक के बाद औरंगाबाद के जिलाधिकारी सौरव जोरवाल ने सिविल सर्जन, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, जीविका के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासन के जिला स्तरीय पदाधिकारी गण के साथ 28 अक्टूबर को होने वाले महाअभियान की तैयारी हेतु बैठक कर आवष्यक निर्देश दिए।

डीएम ने निर्देश दिया कि वोटर लिस्ट का उपयोग कर घर-घर सर्वे किया जाए। सर्वे के आधार पर छूटे हुए व्यक्तियों को कार्य योजना निर्धारित करते हुए टीका दिलाने का कार्य किया जाए। कहा कि 28 तारीख को महाअभियान आयोजित किए जाने के साथ ही मुख्यमंत्री के निर्देश के आलोक में प्रतिदिन जिले में अट्ठारह सौ आरटीपीसीआर जांच तथा साढ़े तीन हजार रैपिड एंटीजन जांच किया जाना सुनिश्चित करें। ज्ञात हो कि देश की कुल आबादी में से एक सौ करोड़ आबादी को विश्वव्यापी महामारी कोरोना से बचाव हेतु टीका लगाया जा चुका है। इस क्रम में जिला पदाधिकारी द्वारा सभी पदाधिकारी एवं कर्मियों को धन्यवाद ज्ञापित किया गया तथा कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन एवं उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए शुभकामनाएं ज्ञापित की गई।