मुख्य सचिव ने की सभी आकांक्षी जिलों के डीएम के साथ समीक्षा बैठक

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। बिहार सरकार के मुख्य सचिव ने बुधवार को राज्य के सभी आकांक्षी जिलों के अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के मध्यम से योजना के सभी प्रक्षेत्रों में प्रगति की समीक्षा की।

वीडियो कांफ्रेंसिंग में औरंगाबाद से जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल, उप विकास आयुक्त अंशुल कुमार एवं जिला योजना पदाधिकारी भी शामिल रहे। औरंगाबाद के जिलाधिकारी, औरंगाबाद ने आकांक्षी जिला कार्यक्रम के तहत सभी प्रक्षेत्रों में के प्रगति की मुख्य सचिव को विस्तार से जानकारी दी।

कहा कि जून 2021 में औरंगाबाद जिले का डेटा में 23वां रैंक है। साथ ही विभिन्न प्रक्षेत्रों जैसे स्वास्थ्य एवं पोषण में 26वां, शिक्षा में 22वां, कृषि एवं जलाधन में 18वां, बैंक वित्तीय समावेशन एवं कौशल विकास में 82वां एवं आधारभूत संरचना में 42वां रैंक है। जिलाधिकारी ने बताया कि कार्यक्रम की प्रगति की समीक्षा बैठक मेरे द्वारा माह में दो बार की जा रही है। सभी प्रक्षेत्रों में प्रगति का निरीक्षण अन्य वरीय पदाधिकारी तथा मेरे द्वारा भी किया जा रहा है। डीएम ने आगामी महीनों में आकांक्षी जिला कार्यक्रम के तहत सभी प्रक्षेत्रों में उच्चतर रैंक हासिल करने का आश्वासन दिया।