मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों से शादियों को लेकर की ये बड़ी अपील, देखिए क्या कहा

पटना(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को राज्य में 11 दिनों के लॉकडाउन लगाने के बाद लोगों से शादियों को टालने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने सोशल नेटवर्किंग साइट Facebook व Twitter पर बिहार की जनता से यह अपील की है। राज्य में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के बाद राज्य सरकार अब कोई भी चुक नहीं करना चाहती है। बताया जा रहा है कि इसी को लेकर मुख्यमंत्री ने आम जनता से यह अपील की है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने फेसबुक पर लिखा है- कोरोना महामारी से लोगों की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार तत्परता के साथ जरूरी कदम उठा रही है। कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए जनहित में आज से 15 मई तक लॉकडाउन लगाने जैसा कठिन निर्णय भी लेना पड़ा है।कृपया गाइडलाइंस का पालन कर कोरोना से मुक्ति के प्रयास में सहयोग करें। कोरोना से उत्पन्न अभूतपूर्व संकट की घड़ी में प्रदेशवासियों से आग्रह है कि शादी-विवाह जैसे खुशी के सामाजिक आयोजन, जिनमें कई जगहों के लोग जुटते हैं, को यदि कुछ समय के लिए स्थगित कर दें, तो कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने में मदद मिलेगी। यह आपके परिवार और समाज के हित में होगा।

मुख्यमंत्री के इस अपील के बाद अब कायास लगाया जा रहा है कि क्या राज्य सरकार शादियों को लेकर अब कोई बड़ा फैसला तो नहीं लेने जा रही है। अभी लॉकडाउन के दौरान शादियों में कुछ बंदिशों के साथ छुट दी गई है। जिसमें 50 लोगों के शामिल होने, थाने से शादि के तीन दिन पूर्व अनुमति लेने, सड़क पर बाराज नहीं निकालने व डीजे नहीं बजाना शामिल है।