मुख्यमंत्री ने किया औरंगाबाद के डेडीकेटेड कोविड हेल्थ केयर सेंटर का वर्चुअल निरीक्षण

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के पीएनबी स्वरोजगार प्रशिक्षण केंद्र स्थित डेडीकेटेड कोविड हेल्थ केयर सेंटर का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वर्चुअल निरीक्षण किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने इस केंद्र पर उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं यथा डॉक्टर्स एवं नर्सेज, बेड की संख्या, ऑक्सिजनेटेड बेड्स, ऑक्सीजन की उपलब्धता, दवाईयां एवं अन्य सुविधाओं जैसे सामुदायिक रसोई आदि की जानकारी ली गई। मुख्यमंत्री को डेडीकेटेड कोविड हेल्थ केयर सेंटर का वर्चुअल निरीक्षण कराने का कार्य जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल एवं चिकित्सकों ने पीपीई कीट पहनकर कोरोना वार्ड का विजिट कर टैब के माध्यम से किया। सीएम ने मरीजों के स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी ली।

गौरतलब है कि इस कोविड हेल्थ केयर सेंटर पर हर पाली में एक एमबीबीएस डॉक्टर एवं दो आयुष डॉक्टर्स की प्रतिनियुक्ति की गई है। इस तरह इस केंद्र पर कुल 13 चिकित्सक कार्यरत हैं। इसके अतिरिक्त कुल 32 पैरामेडिकल स्टाफ की प्रतिनियुक्ति की गई है, जिनके द्वारा यहां मरीजों का इलाज किया जा रहा है। इस कोविड हेल्थकेयर सेंटर में कुल 50 ऑक्सिजनेटेड बेड्स का प्रबंध किया गया है एवं यहां पर फिलहाल 23 मरीजों का इलाज चल रहा है। इस केंद्र पर कुल 82 ऑक्सीजन सिलिंडर एवं 14 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर की व्यवस्था की गई है।