राष्ट्रीय लोक अदालत में पारिवारिक मामलों के अधिकाधिक के निस्तारण को ले प्रधान न्यायाधीश ने की बैठक

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद में आगामी 14 मई को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत में परिवार न्यायालय से संबंधित मामलों के अधिक से अधिक निस्तारण को लेकर शनिवार को परिवार न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश कृष्णकांत त्रिपाठी ने अपने प्रकोष्ठ में बैठक की।

बैठक में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव प्रणव शंकर भी उपस्थित रहे। बैठक में प्रधान न्यायाधीश ने कहा की परिवार न्यायालय अपने स्तर से हरसंभव प्रयास कर रहा है कि परिवारिक मामलों का सुलह के आधार पर अधिक से अधिक निस्तारण राष्ट्रीय लोक अदालत में कराया जा सके।

इसके लिए वे स्वयं अपने स्तर से लगभग 25 से 30 वादों को चिन्हित कर काउंसलिंग की प्रक्रिया करा रहे हैं ताकि इन मामलों को लोक अदालत में निष्पादित कराया जा सके। उन्होंने अधिवक्ताओं से भी अपील किया कि वे ज्यादा से ज्यादा मामलों के राष्ट्रीय लोक अदालत में निष्पादन कराने में न्यायालय को सहयोग करें। इस पर अधिवक्ताओ ने हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया। बैठक में राणा सरोज सिंह, अंजनी कुमार सिंह, संतोष कुमार सिंह, अभिनंदन कुमार एवं निवेदिता कुमारी आदि अधिवक्ता मौजूद रहे।