3.5 करोड़ रुपये के साथ लखनऊ से आ रही कार जब्त, जानिए क्या है मामला

गोपालगंज। गोपालगंज जिले के कुचायकोट थाना क्षेत्र अंतर्गत बलथरी चेक पोस्ट पर उत्पाद विभाग की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए उत्तर प्रदेश से आ रही एक लग्जरी कार से 3.5 करोड़ रुपये जब्त किया। इस कार्रवाई में उत्पाद टीम ने 2 कार सवारों को गिरफ्तार कर लिया। जब्त की गई नगदी लखनऊ से लाई जा रहे और इससे पश्चिम बंगाल के सिल्लीगुड़ी पहुंचाना था। जब्त की गई राशि हवाला कारोबार से जुड़े होने का अंदेशा है।

जानकारी लगने के बाद सदर एसड़ीएम प्रदीप कुमार और सदर एसड़ीपीओ संजीव कुमार मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुटे हैं। इस संबंध में मुजफ्फरपुर के आयकर विभाग की टीम को भी सूचना दे दी गई है। आयकर विभाग की टीम के पहुंचने के बाद कार का तहखाना तोड़ कर पैसा निकालकर गिनने की प्रक्रिया शुरू होगी। इस मामले में गिरफ्तार युवकों का कहना है कि कार में तीन करोड़ रुपये रखे हैं जो लखनऊ से लाए जा रहे थे और इसे सिल्लीगुड़ी पहुंचाना था।

मिली जानकारी के अनुसार कुचायकोट थाना क्षेत्र के बलथरी चेक पोस्ट पर उत्पाद विभाग की एक टीम उत्पाद निरीक्षक प्रकाश चंद्र अवर निरीक्षक अजय कुमार के नेतृत्व में वाहनों की जांच कर रही थी। इस क्रम में उत्तर प्रदेश के तरफ से आ रहे एक लग्जरी कार को रोककर जब पुलिस ने उसकी सघन तलाशी ली तो कार के पीछे गुप्त तहखाना बनाकर रखा भारी मात्रा में नकदी बरामद हुआ। उत्पाद टीम ने इस मामले में कार सवार दोनों युवकों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू किया। पूछताछ में यह बात सामने आई कि जब्त की गई राशि उत्तर प्रदेश के लखनऊ से लाई जा रही थी और उसे पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी पहुंचाना था।

पुलिस हिरासत में गिरफ्तार दोनों वाहन सवार।

कार में रखे गए नगदी के संबंध में कार सवार युवकों ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार युवकों में राजस्थान के बीकानेर का निवासी राकेश कुमार और मुकेश कुमार शामिल है। सदर एसड़ीएम प्रदीप कुमार एसड़ीपीओ संजीव कुमार और उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने मौके पर पहुंच मामले की छानबीन शुरू की। इधर घटना की जानकारी मुजफ्फरपुर स्थित आयकर विभाग के पदाधिकारियों को दी गई। जिसके बाद आयकर विभाग की एक टीम रुपये गिनने वाली मशीन लेकर बलथरी चेक पोस्ट के लिए रवाना हुई। आयकर विभाग की टीम ने तहखाने को तोड़कर नोटों की गिनती शुरू की। शाम 5:45 बजे से गिनती शुरू की गई थी। रात 10:15 बजे गिनती का काम पूरा हुआ। इस संबंध में आयकर विभाग की टीम‚ उत्पाद विभाग और पुलिस प्रशासन संयुक्त रूप से मामले की छानबीन में जुटी है।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)