औरंगाबाद के छात्रों को बायजू-आकाश कराएगा मेडिकल व ईंजीनियरिंग की निःशुल्क कोचिंग, रजिस्ट्रेशन आरंभ

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। भारत सरकार के नीति आयोग एवं औरंगाबाद जिला प्रशासन द्वारा आकांक्षी जिला कार्यक्रम के तहत इंजीनियरिंग एवं मेडिकल की निःशुल्क कोचिंग की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल के निर्देश पर जिला शिक्षा पदाधिकारी संग्राम सिंह ने जिले के सभी सरकारी माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापको को निर्देश दिया हैं।

कार्यक्रम की नोडल पदाधिकारी अनिशा भारती ने बताया कि नीट कोचिंग सुविधा उपलब्ध कराने के लिए छात्र-छात्राओं को 2022 में मैट्रिक की परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए अर्थात् छात्र-छात्रा वर्ग दसवीं से 11वीं में जाने वाले हो। इसी प्रकार इंजीनियरिंग की कोचिंग सुविधा उपलब्ध कराने के लिए छात्र-छात्रा वर्ग दसवीं से 11वीं में जाने वाले पंजीयन के हकदार होंगे। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 6 अप्रैल तक निर्धारित की गई है।

जिला प्रशासनएवं नोडल पदाधिकारी के निर्देश पर निःशुल्क कोचिंग प्रोग्राम में पंजीयन कराने हेतु जिले के सभी माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापक को सूचित करते हुए आवश्यक समन्वय स्थापित कर आवेदन पत्र समर्पित कराए जा रहे हैं। इस कार्यक्रम के तहत बायजू आकाश के द्वारा मेडिकल एवं इंजीनियरिंग की निःशुल्क कोचिंग औरंगाबाद में ही जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित स्थान पर कराया जाएगा।