आत्मनिर्भर भारत को अमलीजामा पहनाने व देश को समृद्ध बनाने वाला है बजट : पुरुषोत्तम

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। भाजपा के प्रदेश कार्य समिति सदस्य सह पूर्व जिलाध्यक्ष पुरुषोत्तम कुमार सिंह ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश बजट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत को अमलीजामा पहनाने के साथ ही राष्ट्र को समृद्ध और सशक्त बनाने वाला बजट करार दिया है।

https://liveindianews18.in/chetah-bigha-defeated-udham-vigha-by-47-and-captured-shield/

उन्होंने कहा कि बजट को सरकार ने देश हर नागरिक को ध्यान में रखकर बनाया है। यह बजट युवा, बुजुर्ग, महिलाओं, किसान, मजदूर, छात्र समेत देश के हर नागरिकों को ध्यान में रखकर पेश किया गया है। इस बजट में औरंगाबाद जिला को बहुत कुछ मिला है। 2021-22 में पूर्वी डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर का सोननगर गोमो खंड(263.7) किमी. पीपीपी मोड में शुरू किया जाएगा। भाजपा नेता ने कहा कि 75 साल से ऊपर नागरिक आयकर नहीं भरेंगे। किसान कर्ज के लिए 16.5 लाख करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है।

एमएसपी सिस्टम में बड़ा बदलाव करने का प्रावधान है। लागत का डेढ़ गुना ज्यादा एमएसपी मोदी सरकार ने देने का निर्णय लिया है। गांवों के विकास के लिए 40 हजार करोड़ खर्च होंगे। एक हजार नई ई-मंडियां खोली जाएंगी। पांच नए फिशिंग हब खोले जाएंगे। कहा कि सभी श्रेणी के मजदूरों के लिए न्यूनतम मजदूरी की व्यवस्था लागू की जाएगी। महिलाओं के लिए हर शिफ्ट में काम करने की छूट दी गयी है। पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम के तहत 35219 करोड़ रुपए 6 वर्षों में खर्च होंगे। डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए 1500 करोड़ रुपये किया जाएगा। कहा कि मोदी सरकार के इस आठवें बजट से देश की अर्थव्यवस्था की रफ्तार और तेज होगी और देश का चहुंमुखी विकास होगा।