सगी बहन को हथियार दिखाकर धमकाना भाई को पड़ गया महंगा, देसी कारबाईन के साथ गिरफ्तार

रफीगंज(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। पारिवारिक संपत्ति में अपने हिस्से की महज डेढ़ बीघा जमीन मांगने पर भाई के लिए सगी बहन को जान मारने की धमकी देना महंगा पड़ गया। इधर भाई ने देशी कारबाईन दिखाकर बहन को जान मारने की धमकी दी। उधर बहन ने मामले की प्राथमिकी दर्ज कराई और पुलिस ने फौरन एक्शन लेते हुए भाई को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया।

मामला रफीगंज थाना के बाघासोती गांव का है। बताया जाता है कि पौथु थाना के ईटार गांव निवासी विनोद यादव की पत्नी मीना देवी ने पैतृक संपत्ति में भाई से अपने हिस्से की महज ढ़ाई बीघा जमीन की मांग की। यह मांग भाई कमलेश यादव को नागवार गुजरा। उसने फटाक से घर में रखा अवैध देशी कारबाईन निकाला और बहन के सीने पर बंदूक की नोंक रखते हुए धमकी दी कि हिस्सा मांगोगी तो गोली मार दुंगा। बहन भी कम तेवर वाली नही निकली और उसने भी तत्काल मामले की प्राथमिकी रफीगंज थाना में दर्ज करा दी।

प्राथमिकी दर्ज करने के साथ ही पुलिस फौरन हरकत में आई और पुलिस ने धमकाने वाले भाई को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया। प्राथमिकी में मीना देवी ने कहा है कि  वह अपनी मां बासमती देवी के मायका सिमरा स्थित जमीन डेढ़ बीघा हिस्सा की मांग की, जो उसका हक बनता है।इस मांग का उसके भाई कमलेश ने विरोध किया जबकि मां जमीन देने को तैयार हो गई थी। मां बेटी के नाम पर जमीन की रजिस्ट्री भी करनेवाली थी। इसी बीच कमलेश ने हथियार लेकर बहन को जान से मारने की धमकी दे डाली। गौरतलब है कि कमलेश तीन बहन एवं दो भाई है। रफीगंज थाना के एसआई धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि शिकायत के सत्यापन हेतु जब उन्होने गांव में जाकर घर की तलाशी ली तो पलंग पर बिछावन के नीचे से 18 इंच बैरल का देशी कारबाईन बरामद किया गया। उन्होने बताया कि कमलेश यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे मामले में पूछताछ की जा रही है।