BRBCL ने NTPC को किया 59.2 करोड़ के अंतरिम लाभांश का भुगतान

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। उर्जा उत्पादन के क्षेत्र में देशभर में अग्रणी एनटीपीसी लिमिटेड और भारत सरकार के रेल मंत्रालय के 74: 26 की आनुपातिक हिस्सेदारी वाले संयुक्त उद्यम भारतीय रेल बिजली कंपनी लिमिटेड (बीआरबीसीएल) ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए एनटीपीसी को 74 प्रतिशत हिस्से के अनुपात में 59 करोड़ 20 लाख का अंतरिम लाभांश भुगतान किया हैं।

अंतरिम लाभांश की राशि का चेक एनटीपीसी के निदेशक(संचालन) सह बीआबीसीएल के चेयरमैन रमेश बाबू वी ने साल के अंतिम दिन 31 दिसंबर को एनटीपीसी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक गुरदीप सिंह को प्रदान किया। इस संयुक्त उद्यम के दूसरे भागीदार रेल मंत्रालय को भी अंतरिम लाभांश का भुगतान किया गया है। गौरतलब है कि बीआरबीसीएल में रेल मंत्रालय की 26 प्रतिशत हिस्सेदारी है। इस वजह से रेल मंत्रालय को इसी अनुपात में अंतरिम लाभांश का भुगतान किया गया है।

NTPC के CMD गुरदीप सिंह को अंतरिम लाभांश का चेक प्रदान करते BRBCL के Chairman रमेश बाबू वी  

इस मौके पर एनटीपीसी के निदेशक(वित्त) एके गौतम, निदेशक(मानव संसाधन) दिलीप कुमार पटेल, निदेशक(परियोजनाएं) यूके भट्टाचार्य, ईडी(वित्त) और निदेशक रेणु नारंग, बीआरबीसीएल के सीईओ पीएम जेना, बीआरबीसीएल, सीएफओ अमरेन्द्र कुमार, एनटीपीसी की सह सचिव नंदनी सरकार, एनटीपीसी के उप महाप्रबंधक और सहायक निदेशक अमित गर्ग एवं बीआरबीसीएल के प्रबंधक(वित्त) जितेंद्र सिंह उपस्थित रहे।