बीआरबीसीएल ने एनटीपीसी को दिया दिया 140 करोड़ का लाभाांश

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। भारतीय रेल और राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम लि.(एनटीपीसी लिमिटेड) के संयुक्त उपक्रम भारतीय रेल बिजली कंपनी लि.(बीआरबीसीएल) की औरंगाबाद जिले के नबीनगर में स्थापित 3×250 मेगावाट की ताप विद्युत परियोजना ने वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए एनटीपीसी को 140 करोड़ की राशि लाभांश के रूप में भुगतान की है।

गौरतलब है कि इस संयुक्त उद्यम में दोनो कंपनियों की क्रमशः 74:26 की आनुपातिक इक्विटी भागीदारी है। इसी अनुपात में वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए बीआरबीसीएल ने 140 करोड़ के लाभाांश की राशि का भुगतान किया।लाभाांश की राशि में एनटीपीसी लि. के हिस्सें में 103.60 करोड़ और रेल मंत्रालय के हिस्सें में 36.40 करोड़ रुपये की की राशि का चेक बीआरबीसीएल के अध्यक्ष रमेश बाबू वी ने एनटीपीसी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक गुरदीप सिंह को सीके मंडल(निदेशक(वाणिज्यिक), रेणु नारंग, निदेशक बीआरबीसीएल और ईडी(वित्त) एनटीपीसी, पीएम जेना सीईओ, बीआरबीसीएल एवं अमरेंद्र कुमार, सीएफओ, बीआरबीसीएल की उपस्थिति में प्रदान किया गया।

इस अवसर पर नंदिनी सरकार, कंपनी सेक्रेटरी एनटीपीसी और अमित गर्ग, डीजीएम कंपनी सेक्रेटरी, एनटीपीसी भी मौजूद थे। इस बार बीआरबीसीएल ने लगातार दूसरे वर्ष भी लाभाांश का भुगतान किया है।