दानापुर में बम विस्फोट, आसपास के कई घरों को पहुंचा नुकसान, धमाके से थर्राया पूरा इलाका, दो घायल

पटना(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। राजधानी पटना के दानापुर इलाके के एक घर में बम विस्फोट से पूरा इलाका थर्रा गया। घटना रविवार दोपहर की है। विस्फोट से कई घरों को नुकसान पहुंचा है। वहीं इस विस्फोट में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। बम विस्फोट होने से पूरा इलाका थर्रा गया है। आसपास के लोग इधर-उधर भागने लगे। घटना दानापुर थाने के जनकधारी स्कूल के पास की है।

इस बम विस्फोट की घटना में 2 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। दोनों को इलाज के लिए आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना पर पुलिस पहुंची। विस्फोट कैसे हुआ यह पता नहीं चल सका है। फिलहाल कई बिंदुओं पर पुलिस जांच कर रही है।

मोहम्मद रफीक और मोहम्मद ओन ने एक दूसरे पर बम विस्फोट होने की आरोप लगाए हैं। आसपास के लोगों ने बताया कि विस्फोट इतना भयंकर था कि आसपास के कई घरों के खिड़कियों के शीशे टूट गए। विस्फोट होने की आवाज से आसपास मोहल्ले में भगदड़ मच गया। लोग अपनी अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे।

मोहल्ले के कुछ लोगों ने बताया कि सफीक की पत्नी आयशा खाना बना रही थी जबकि जायदा कपड़े धो रहे थे। आसपास के लोगों ने बम विस्फोट की सूचना स्थानीय थाना को दी। सूचना मिलते ही दानापुर एएसपी सैयद इमरान मसूद और थाना प्रभारी अजीत कुमार शाह पूरे दलबल के साथ मौका पर पहुंचे और विस्फोट वाली जगह को पूरी तरह सील कर दिया है। वहीं पुलिस ने मामले को लेकर एसएफएल टीम को सूचना दी है।

बताया जाता है कि रविवार की दोपहर दानापुर के सुल्तानगंज लाल कोठी के नजदीक जनकधारी स्कूल के पीछे अचानक एक घर में भीषण बम विस्फोट हुआ। बम विस्फोट होते ही पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। बम विस्फोट में मोहल्ले के शफीक की पत्नी आयशा खातून सहित बेटा अब्दुल्ला 4 वर्ष, शाहिद 9 वर्ष के साथ मोहम्मद रफी की मां जाहिदा खातून बुरी तरह घायल हो गयी है। आसपास के लोगों ने बताया कि विस्फोट मोहम्मद रफी के घर में हुई या फिर मोहम्मद ओन घर में हुई, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है।

मामले की पुष्टि करते हुए दानापुर एसपी सैयद इमरान मसूद ने बताया कि मोहम्मद रफी के घर में विस्फोट की सूचना मिली है। उन्होंने बताया कि बम विस्फोट की घटना से 2 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए पटना के पीएमसीएच भेजा गया है। मोहम्मद इमरान मसूद ने बताया कि घटना के कारणों की जांच की जा रही है। इसके लिए पटना से एसएफएल की टीम को बुलाया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि विस्फोट की घटना के बाद पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)