शिक्षित बेरोजगार दिव्यांग अवधेश के लिए मसीहा बने बॉलीवुड हीरो सोनू सूद, कमाने के लिए भेजी ई-रिक्शा

रफीगंज(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों को अपने गृह राज्य भेजकर चर्चा में आये बॉलीवुड के हीरो सोनू सूद अब देश के अलग अलग हिस्सों में ‘खुद कमाओं घर चलाओं’ अभियान के तहत लोगों को आत्मनिर्भर एवं स्वावलम्बी बनाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक रिक्शा वितरित कर रहे हैं। इसी अभियान के तहत रफीगंज प्रखंड के चरकावां पंचायत के बद्दोपुर गांव निवासी अवधेश पासवान को ई-रिक्शा दिया गया है।

अवधेश बचपन से ही पैर से विकलांग है। उन्होने चंडीगढ़ से संगीत में मास्टर डिग्री हासिल की हैं। उन्होने सरकारी नौकरी के लिए कई प्रयास किये परंतु सफलता हाथ नहीं लगी। दिन प्रतिदिन उनकी माली हालत खराब होती चली गयी। आर्थिक सहयोग के लिए स्थानीय नेताओं एवं संगठनों से मदद की गुहार लगाई पर कोई लाभ नहीं मिला। वही इनकी निर्धनता को देखते हुए समाजसेवी गुड्डू कुमार गौतम एवं पूर्व छात्र नेता विक्रम कुमार के पहल पर प्रदीप कुमार ने ट्वीट कर सोनू सूद एवं उनकी टीम के गोविन्द अग्रवाल को टैग करते हुए अवधेश की माली हालत का वीडियो अपलोड किया, जिसमे ई-रिक्शा या ऑटो देने की मांग की गइ। इस पर सोनू सूद ने तुरंत संज्ञान लेते हुये वीडियो को अपने ट्वीटर पर टैग कर लिखा कि इनके लिए ई-रिक्शा बिहार भेज रहे हैं। अब अपनी सवारियों को संगीत सुनाइएगा।

उन्हे सोनू सूद की संस्था के गोविंद अग्रवाल ने ई-रिक्शा भेजी और उसकी चाबी गांव के ही रामबली प्रजापति ने दी। इसके पूर्व भी सोनू सूद के प्रतिनिधि गोविंद अग्रवाल के देखरेख में इसी गांव के दुर्घटनाग्रस्त धर्मेंद्र पासवान के पैर का ईलाज विरक हॉस्पिटल करनाल में कराया गया है। इस मौके पर अवधेश ने कहा कि मेरे लिए सोनू सूद और गोविन्द अग्रवाल सर किसी मसीहा से कम नहीं जिन्होने मुझे अपने पैरों पर आर्थिक रूप से खड़ा होने का अवसर प्रदान किया। इसके लिए हम तहे दिल से धन्यवाद देते है। वही चरकावां उपरीडीह निवासी मुकेश कुमार, बद्दोपुर निवासी परशुराम चैधरी, रंजीत कुमार और पूजा देवी भी अपनी आर्थिक स्थिति खराबएवं विकलांग बताते हुए सोनू सूद से मदद की आस लगाए बैठी है। इस मौके पर सुधीर कुमार, रंजीत कुमार, श्रवण प्रसाद, विशाल कुमार, सुरेंद्र प्रजापति, रामाशीष दास, कमलेश प्रजापति, मिथलेश प्रजापति आदि ग्रामीण उपस्थित थे।