रफीगंज में स्वास्थ्य विभाग के प्रखंड स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक संपन्न

रफीगंज(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। रफीगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में प्रभारी चिकित्सा प्रभारी की अध्यक्षता में कोविड-19 कार्यक्रम एवं एबीएस और जेई से संबंधित प्रखंड स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अरविन्द कुमार सिंह ने कोविड-19 के वैक्सिन और लू से बचाव को लेकर जागरूक किया। कोविड-19 के सेकेंड फेज का वैक्सिन लेने के लिए सीडीपीओ और एलएस को जागरूक किया गया। जीविका स्टाफ एवं जीविका दीदी को कोविड-19 वैक्सीन दिलवाने के लिए निर्देश दिए। सभी सहयोगी संस्थान को लू के लक्षण एवं बचाव एईएस और जेई के लक्षण एवं बचाव के लिए जागरूक किया गया। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को भी बताया गया कि अपने सभी स्कूल के बच्चों को एईएस और जेई के लक्षण से बचाव के लिए जानकारी दिया गया।

पंचायत वार में कोविड-19 टीकाकरण चलाया जाएगा जिसमें मध्य विद्यालय मे टीकाकरण केन्द्र हेतु चयनित किया गया जिसका एक प्रतिलिपि बीएओ को भी सौंपा गया है। सभी जनप्रतिनिधि को अपने स्तर से सूचना दे दिया गया है कि 60 वर्ष से उपर वाले व्यक्ति एवं 45 से 59 वर्ष के व्यक्ति जो बीमारी से ग्रसित है, उन सभी को कोरोना टीकाकरण के लिए भेजने के लिए आदेशित करेगें। इस मौके पर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सुरेश राय, बीआरपी सुधीर मिश्रा, जीवका के एसी सुबोध कुमार, सीडीपीओ अनुपम बाला, एलएस जिज्ञासा कुमारी, बीसीएम सन्नी कुमार, लैब सुपरवाइजर सैयद नदीम अख्तर, बीएमसी बृजेश कुमार, मैनेजर ललन प्रसाद आदि मौजूद रहे।