स्वामी विवेकानंद जयंती पर भाजपा ने आयोजित की संगोष्ठी

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। भाजपा द्वारा शहर के दिवाकर कॉलोनी-श्रीकृष्ण नगर में भाजपा नेता विनोद शर्मा के नेतृत्व में स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी का संचालन विजय प्रसाद निराला ने किया।

https://liveindianews18.in/mp-leaves-for-yuva-sandesh-yatra/

कार्यक्रम का आरंभ कार्यकर्ताओं द्वारा स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यार्पण, दीप प्रज्ज्वलन एवं वंदे मातरम गान के साथ किया गया। संगोष्ठी में भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सह वर्तमान में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य पुरुषोत्तम कुमार सिंह ने कहा कि हमारी मातृभूमि पर स्वामी विवेकानंद को समकालीन भारत के महान संत और एक ऐसे व्यक्ति के रूप में देखा जाता है जिसने राष्ट्रीय चेतना को नया आयाम दिया जो पहले निष्क्रिय थी। उन्होंने हिंदुओं को एक धर्म में विश्वास करना सिखाया जो लोगों को ताकत देता है और उन्हें एकजुट करता है। मानव जाति की सेवा को देवता के स्पष्ट अभिव्यक्ति के रूप में देखा जाता है और यह प्रार्थना का एक विशेष रूप है जिसे उन्होंने भारतीय लोगों से अपनाने के लिए कहा बजाए अनुष्ठानों और पुरानी मिथकों में विश्वास करने के। वास्तव में विभिन्न भारतीय राजनीतिक नेताओं ने स्वामी विवेकानंद की ओर अपनी ऋणात्मकता को खुले तौर पर स्वीकार किया है।

वे मानव जाति के महान प्रेमी थे और उनके जीवन के अनुभव हमेशा लोगों को प्रेरित करते थे और मनुष्य की भावना प्राप्त करने की इच्छा को नवीनीकृत करते थे। मातृभूमि पर स्वामी विवेकानंद को समकालीन भारत के महान संत और एक ऐसे व्यक्ति के रूप में देखा जाता है जिसने राष्ट्रीय चेतना को नया आयाम दिया जो पहले निष्क्रिय थी। उन्होंने हिंदुओं को एक धर्म में विश्वास करना सिखाया जो लोगों को ताकत देता है और उन्हें एकजुट करता है। आज उन्हीं के द्वारा बताए गए रास्ते पर चलकर भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत देश का नाम सर्वोच्च विश्व में प्रथम स्थान पर रखने का काम किया है। इस अवसर पर भाजपा नेता वृजेन्द्र कुमार सिंह, सुनील सिंह, वीरेंद्र कुमार सिंह, विनोद सिंह, रघुनाथ राम, टुन्ना गुप्ता, सुनील सिंह, सौरभ सिन्हा, अविनाश पाण्डेय, सुशील कुमार सिंह, वशिष्ठमुनि पांडेय, धीरज पांडेय, सुधांशु शेखर, शिवम, हर्ष, सुशांत कुमार एवं जयकिशोर मिश्रा आदि उपस्थित रहें।