दाउदनगर में भाजपाईयों ने मनाई भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई की जयंती

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष संजय मेहता के दाउदनगर स्थित आवास पर शुक्रवार को भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई की जयंती मनायी गयी।

https://liveindianews18.in/chant-burnt-effigy-of-union-agriculture-minister/कार्यक्रम में पूर्व जिलाध्यक्ष के अलावा भाजपा शिक्षक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक अमरेंद्र कुमार सिंह, ओबीसी मोर्चा के मोनू कुशवाहा, निर्मल कुमार, सचिन कुमार, चंदन कुमार, उज्ज्वल कुमार, सन्नी कुमार, संजीत कुमार, रंजीत कुमार, अभिषेक कुमार, आशीष कुमार, अमित कुमार, मोनू कुशवाहा, अनिल कुशवाहा, अमन राज एवं अन्य लोग शामिल हुए। इस मौके पर श्री मेहता ने कहा कि भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेई दशकों से भारतीय संसद के सदस्य थे। लोकसभा, के लिए दस बार और दो बार राज्यसभा के लिए चुने गए। उन्होंने लखनऊ के सांसद के रूप में कार्य किया।

वें 2009 के बाद स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के कारण सक्रिय राजनीति से सेवानिवृत्त हुए। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक के रूप में आजीवन अविवाहित रहने का संकल्प लेकर प्रारंभ करने वाले वाजपेयी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) सरकार के पहले प्रधानमंत्री थे, जिन्होंने गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री के रुप में 5 वर्ष बिना किसी समस्या के पूरा किया। आजीवन अविवाहित रहने का संकल्प लेने के कारण उन्हे भीष्म पितामह भी कहा जाता है। उन्होंने 24 दलों के गठबंधन से सरकार बनाई थी जिसमें 81 मंत्री थे। 2005 से वे राजनीति से संन्यास ले चुके थे और नई दिल्ली में 6-ए कृष्णामेनन मार्ग स्थित सरकारी आवास में रहते थे। 16 अगस्त 2018 को एक लंबी बीमारी के बाद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, दिल्ली में श्री वाजपेयी का निधन हो गया। इस मौके पर श्री मेहता द्वारा सैकड़ों असहाय लोगों को ठंड से बचने के लिए कंबल का भी वितरण किया गया।