भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष ने भी बजट को सराहा 

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सह वर्तमान प्रदेश कार्यसमिति सदस्य पुरुषोत्तम कुमार सिंह ने बजट की सराहना की है।

कहा कि आम बजट का जोर गरीब, मध्यम वर्ग और युवाओं को बुनियादी सुविधाएं देने और आय के स्थाई समाधानों से जोड़ने पर है। पार्टी की ओर से वर्ष 2022-23 के आम बजट पर आयोजित कार्यक्रम ‘‘आत्मनिर्भर अर्थव्यवस्था’’ को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने भी कहा है कि बहुत जरूरी है कि भारत आत्मनिर्भर बने और उस आत्मनिर्भर भारत की नींव पर एक आधुनिक भारत का निर्माण हो। बजट भारत के विकास पथ में नई ऊर्जा और ताकत लाएगा। खासकर ऐसे समय में जब देश महामारी से लड़ रहा है। पुरुषोत्तम ने कहा कि यह बजट अधिक बुनियादी ढांचा, अधिक निवेश, अधिक विकास और अधिक रोजगार लेकर आया है। बजट में देश के किसानों पर  सरकार का मुख्य फोकस है। पिछली बार कृषि का बजट 1,23,000 करोड़ रुपए था। इस बार कृषि का बजट 1,32,000 करोड़ रुपए हैं।

बजट में सभी का ध्यान रखा गया है। जो-जो सुविधाएं आम लोगों को चाहिए, बजट में उसका प्रावधान किया गया है। रेलवे के किये भी बजट बढ़ाया गया है। साथ ही देश मे नए रोजगारों का सृजन किया जाएगा। इसके साथ ही बजट में बिहार को विशेष सौगात देते हुए बिहार के किसानों को फायदा पहुचाया गया है। बजट में किसानों के लिए आर्गेनिक खेती का सरकार के द्वारा प्रोत्साहन मिलना बिहार के किसानों के लिए भी लाभकारी रहेगा। गंगा किनारे ऑर्गेनिक खेती की घोषणा के बाद बिहार के किसानों को लाभ मिल सकता है। बिहार में गंगा किनारे खेती पर बड़ी तादाद में किसान निर्भर हैं।