किसान आंदोलन में उपद्रव भाजपा की साजिश: राजद

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। राजद ने गणतंत्र दिवस पर किसानों के ट्रैक्टर मार्च के दौरान हुए उपद्रव को भाजपा की साजिश करार दिया है। पार्टी के औरंगाबाद जिला प्रवक्ता डॉ. रमेश यादव, वरिष्ठ नेता सह जिला पार्षद शंकर यादवेंदु, राजद अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के वरिष्ठ नेता सह जिला पार्षद शशिभूषण शर्मा, राजद ओबीसी मोर्चा के जिलाध्यक्ष उदय उज्जवल समेत अन्य नेताओं ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि भाजपा ने साजिश कर किसान आंदोलन को बदनाम करने का प्रयास किया।

यह काफी निंदनीय है। राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस पर किसान अपने मांग को लेकर शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहे थे। किसान शांतिपूर्ण में ढंग से अनुशासनपूर्वक बिना किसी को नुकसान पहुंचाए 60 दिनों से आंदोलनरत थे। उनके आंदोलन को दबाने और उन्हें बदनाम करने के लिए गहरी साजिश कर लाल किले पर झंडोत्तोलन के बाद दूसरा झंडा लगाकर देश नहीं दुनिया में किसानों को बदनाम करने का काम किया।

जब हम पूरे देश में उल्लास के साथ गणतंत्र दिवस मना रहे थे, पूरी दुनिया की निगाहें भारत की ओर थी, उसी दिन भाजपा ने अपने समर्थकों के द्वारा लाल किले पर धार्मिक झंडे को फहराया जिससे देश की एकता अखंडता और संप्रभुता को तार-तार की गई है। अगर यह भाजपा की साजिश नहीं होती तो पूरे दिल्ली में गणतंत्र दिवस के अवसर पर इतनी व्यापक सुरक्षा के बाद कैसे तथाकथित किसान लाल किले तक पहुंच गए, यह बहुत शर्मनाक बात है और जांच का विषय है।