औरंगाबाद में एक बार फिर लगी बाइक में आग, दाउदनगर में बाइक में आग लगते देख ब्लास्ट के डर से दौड़ कर भागने लगा पुलिसकर्मी, स्थानीय लोगो ने दिखाई दिलेरी, धू-धू कर जलती बाइक की आग बुझाई

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद जिले के दाउदनगर बाजार में शुक्रवार को एक खड़ी बाइक से अचानक धुआं उठने लगा और देखते ही देखते वाहन में आग लग गई। मौके पर अफरा तफरी मच गई। बाइक के ब्लास्ट करने के डर से आसपास के लोग भागने लगे। अचंभे वाली बात तो यह हो गयी कि आपदा और विपत्ति में काम आनेवाले कुछ पुलिसकर्मी भी मौके पर बाइक के ब्लास्ट करने के डर से भागते नजर आए। हालांकि आसपास के कुछ दिलेर लोगों ने तत्परता दिखाते हुए बाइक में लगी आग पर काबू पा लिया, जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। हादसे में सिर्फ बाइक को ही नुकसान पहुंचा है।

बताया जाता है कि शुक्रवार को दाउदनगर बाजार स्थित स्टेट बैंक में एक ग्राहक पैसा निकालने पहुंचा था। उसने अपनी बाइक को बैंक के नीचे खड़ा कर दिया था। कुछ ही देर के बाद अचानक बाइक से धुआं उठने लगा। यह देख लोग इधर-उधर भागने लगे। मौके पर मौजूद पुलिस के कुछ जवानो ने भी भागने से गुरेज नहीं किया। वह भी भयवश धीरे से भाग खड़े हुए। भागते हुए वे कैमरे में भी कैद हो गये।

हालांकि एक दिलेर युवक तत्काल एक बाल्टी पानी लेकर पहुंचा और आग को बुझाने के लिए जलती बाइक पर पानी डाला, जिससे आग बुझ गई। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले भी औरंगाबाद में एनएच-19 पर कामा बिगहा के पास अचानक चलती लूना मोपेड में आग लग गई थी जिससे दो सहोदर भाइयों की जिंदा जलकर मौत हो गई थी। वही एनएच-19 पर महाराणा प्रताप चैक के पास भी कुछ दिन पहले एक चलती बाइक में आग लगी थी। इस घटना में बाइकर की जान तो बाइक से कूद जाने से बच गई थी लेकिन बाइक धूं-धूं कर जल गया था। कुछ और भी ऐसी घटनाएं हुई है, जिसमें लोग बाल बाल बचे है। ऐसे में लोग मजबूरी के बीच डरे सहमे वातावरण में दो पहिया वाहन से सफर कर रहे है।