Bihar Election : तेजस्वी को नीतीश पर तंज- 15 साल में कितने रोजगार आए, भर्ती हुई तो हुआ घोटाला

नेता प्रतिपक्ष ने की बारुण में राजद प्रत्याशी व पूर्व विधायक डबलू व दाउदनगर में पार्टी उम्मीदवार ऋषि के समर्थन में की चुनावी सभा

दाउदनगर में प्रत्याशी के साथ गलबहियां करते तेजस्वी व बारुण की सभा में उमड़ी भीड़
दाउदनगर में प्रत्याशी के साथ गलबहियां करते तेजस्वी व बारुण की सभा में उमड़ी भीड़

औरंगाबाद/बारुण/दाउदनगर(लाइव इंडिया न्यूज़ 18)। नेता प्रतिपक्ष और पूर्व डिप्टी सीएम लालू पुत्र तेजस्वी यादव ने कहा कि उनकी सरकार आई तो सबसे पहले सभी रिक्त पदों को भरा जाएगा। फार्म भरने में जो पैसे लगते हैं, वह माफ कर दिया जाएगा और परीक्षा केंद्र तक जाने के लिए लगने वाले किराए को भी माफ कर दिया जाएगा। श्री यादव ने बुधवार को बारुण में नबीनगर विधानसभा क्षेत्र से राजद प्रत्याशी व पूर्व विधायक विजय कुमार सिंह उर्फ डबलू सिंह तथा दाउदनगर में ओबरा विधानसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी ऋषि कुमार के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 15 साल में एक भी रोजगार के संसाधन उपलब्ध नहीं कराया जा सका। कहा कि 2015 में महागठबंधन को आपने वोट दिया, पर नीतीश कुमार ने आपके साथ विश्वासघात किया। 15 साल से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं, कितने रोजगार आए। जो भर्ती हुई उसमें एक जिले का बोलबाला और घोटाला रहा।

हमारी सरकार बनेगी तो सबसे पहले देंगे 10 लाख नौकरियां

उन्होंने कहा कि गरीबी, भुखमरी कम होने की जगह बढ़ी। कारखाना नहीं लगा और न ही आम युवाओं को रोजगार मिला। हम आपसे एक मौका मांगने आये हैं। हम नवरात्रि की सबको शुभकामनाएं देते हैं। कलश की स्थापना के साथ संकल्प लिया जाता है, मां भगवती इतनी ताकत दे, हम सबका काम कर सकें। नारे से काम नहीं चलेगा, काम करना पड़ेगा। तेजस्वी ने कहा कि हमारी सरकार बनेगी, तो पहला काम 10 लाख नौकरी देने का करेंगे। अगर पांच से गुना करेंगे, तो 50 लाख को फायदा होगा. सिपाही की 4.50 लाख पद खाली पड़ी हैं। रिजल्ट का इंतजार रहता है, छात्र मांग करते हैं, तो लाठीचार्ज किया जाता है।

परीक्षा के लिए नहीं लगेगा कोई शुल्क

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने 15 साल में एक भी रोजगार नहीं दिया। मुख्यमंत्री जी के लिए कारखाना और नौकरी देना असंभव नहीं है। आदमी चाहता है, तो चांद पर चला जाता है। अगर चाहेंगे, तो बिहार में कारखाना क्यों नहीं लग पायेगा। कहा कि हमारी सरकार बनने पर एक महीने के बाद 10 लाख नौकरी देने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

आशा दीदी, विकास मित्र को नियमित करेंगे

परीक्षा के लिए शुल्क नहीं लगेगा, परीक्षा देने के लिए मदद देंगे। हमारी सरकार बनेगी तो वृद्धावस्था पेंशन एक हजार करेंगे। कहा कि हम सबको साथ लेकर चलना चाहते हैं, सबको बराबरी का अधिकार मिलना चाहिए। दोनो जगहों पर बारी-बारी से सभा को संबोधित करने के बाद तेजस्वी अगली चुनावी सभा के लिए रवाना हो गये।