Bihar Diwas 2022 Celebration : गांधी मैदान में उड़े पांच सौ ड्रोन से आकाश में दिखा गौरवशाली बिहार, देर रात तक कैशाल खेर के जय जय कारे पर झूमे बिहारी

पटना। राजधानी पटना में बिहार दिवस को समारोह को लेकर गांधी मैदान में रंग बिरंगी छटा दिख रही है। दुधिया रोशनी से पूरा गांधी मैदान पटा है। मंगलवार की शाम मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार दिवस समारोह 2022 का विधिवत उद्घाटन किया। इस दौरान बिहार गीत के साथ ही सांस्‍कृतिक कार्यक्रम की प्रस्‍तुति हुई।

500 ड्रोन के सहारे आकाश में तरह-तरह की आकृतियां बनाकर बिहार के गौरव को बताया गया और जल-जीवन-हरियाली का संदेश दिया गया। इस दौरान मुख्‍यमंत्री ने राज्‍य के गौरवशाली अतीत का बखान किया। उन्‍होंने इंटर परीक्षा के टापरों को सम्‍मानित किया।

इसके बाद ड्रोन शो समारोह में आर्कषण का मुख्य केंद्र रहा। 500 ड्रोन की मदद से लेजर शो दिखाए गए। इसके बाद बॉलीवुड सिंगर कैलाश खेर के गानों से समारोह में सुरों की महफिल सजी। कैलाश खेर के आते ही दर्शक खुशी से झूम उठे। कैलाश खेर ने गाना गाकर दर्शकों को खूब झुमाया। कैलाश खेर ने ‘मैं तो तेरे प्यार में दीवाना हो गया’ गीत आया तो दर्शक भी उनके इस गाने पर झूमने लगे।

जल-जीवन-हरियाली थीम पर आधारित बिहार दिवस को लेकर राज्य के सभी जिलों में कार्यक्रम हो रहे हैं। कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने के तीन साल बाद इस बार यह आयोजन हो रहा है।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)