बिहार बोर्ड की इंटर परीक्षा एक से तेरह फरवरी तक

पटना (लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2021 के सैद्धांतिक विषयों की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले विद्यार्थियों का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। इंटर परीक्षा एक फरवरी 2021 से 13 फरवरी 2021 तक आयोजित की जाएगी। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि एडमिट कार्ड समिति की वेबसाइट पर १६ से ३१ जनवरी २०२१ तक अपलोड रहेगा।

BSEB

शिक्षा संस्थानों के प्रधान अपने संस्थान के परीक्षार्थियों का एडमिट कार्ड समिति द्वारा उपलब्ध कराये गये यूजर आईडी एवं पासवर्ड के माध्यम से वेबसाइट से डाउनलोड कर अपने हस्ताक्षर एवं मुहर के साथ परीक्षार्थी को उपलब्ध कराएंगे। यह प्रवेश–पत्र केवल सेंटअप में उत्प्रेषित/उत्तीर्ण परीक्षार्थी के लिए ही मान्य होगा। सेंट अप में गैर–उत्प्रेषित/अनुत्तीर्ण/अनुपस्थित विद्यार्थी सैद्धांतिक विषयों की परीक्षा में सम्मिलित नहीं होंगे। ऑनलाइन एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी प्रकार की असुविधा होने पर समिति के हेल्पलाइन नंबर ०६१२–२२३००३९ एवं २२३५१६१ पर सूचित कर समस्या का समाधान प्राप्त किया जा सकता है।

उधर‚ बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित सिमुलतला आवासीय विद्यालय की मुख्य परीक्षा के लिए भी एड़मिट कार्ड़ जारी कर दिया गया है। मुख्य परीक्षा ३० जनवरी २०२१ को संपन्न होगी। आनंद किशोर‚ अध्यक्ष‚ बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने बताया कि प्रारंभिक परीक्षा में सफल ६०० बालकों एवं ६०० बालिकाओं का कोटिवार परीक्षाफल समिति की वेबसाइट देखा जा सकता है। इस परीक्षा में सफल विद्यार्थी मुख्य प्रवेश परीक्षा २०२१ में सम्मिलित होंगे। मुख्य परीक्षा पटना जिले के दो परीक्षा केन्द्रों पर ३० जनवरी २०२१ को किया जाएगा। मुख्य प्रवेश परीक्षा में दो पेपर होंगे। पेपर–१ का आयोजन पूर्वाह्न १० बजे से अपराह्न १२ः३० बजे तक तथा पेपर–२ का आयोजन अपराह्न ०२ बजे से अपराह्न ०४ः३० बजे तक किया जाएगा।