NTPC-RRB के अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज व झूठे मुकदमे के खिलाफ बिहार बंद का दिखा व्यापक असर

  • Aisf, Aiyf, आईसा, जाप, छात्र राजद, दिशा के छात्र उतरे सड़क पर

पटना(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। NTPC-RRB के रिजल्ट में छात्रों के बिहार बंद का राज्य में व्यापक असर देखने को मिला।

NTPC, RRB रिजल्ट में बड़े पैमाने पर हुए धांधली की जांच करो, अभ्यर्थियों का कटऑफ के साथ रिजल्ट फिर से प्रकाशित करो, ग्रुप डी में दो परीक्षा पीटी और मेंस का तुगलकी फरमान वापस लो, NTPC एवं RRB अभ्यर्थियों पर हुए बर्बरतापूर्वक पुलिसीय लाठीचार्ज का नरेंद्र मोदी जवाब दो, रेलवे के किये जा रहे निजीकरण पर रोक लगाओ सहित विभिन्न सवालों को लेकर एआईएसएफ, एआईवाईएफ, एसएफआई, डीवाईएफआई संयुक्त रूप से बिहार को बंद रखा।

इस से पहले विभिन्न छात्र-नौजवानों का क्रांतिकारी जत्था अपना अपना झंडा बैनर और मांग संबंधित बैनर, तख्ती के साथ पटना कॉलेज से जुलूस की शक्ल में अभ्यर्थियों पर पुलिसीय लाठीचार्ज क्यों नरेंद्र मोदी जवाब दो, अभ्यर्थियों पर से झूटा मुकदमा वापस लो, अभ्यर्थियों की मांगों को पूरी करो सहित विभन्न तरह के गगनभेदी नारे लगाते हुए पुलिस के साथ तीखी नोक-झोंक के साथ रासते के सारे दुकानों को बंद करते हुए डाकबंगला चौराहा पहुंचकर चारों तरफ से सड़क को बाधित कर के बैठ गए।

इस बीच छात्र जवानों ने रोड पर ही सभा और सांस्कृतिक कार्यक्रम करने लगे। इस दौरान एआईएसएफ के राज्य अध्यक्ष अमीन हमजा, उपाध्यक्ष रजनीकांत यादव और राज्य कार्यकारिणी सदस्य पुष्पेंद्र शुक्ला ने संयुक्त रूप से कहा कि छात्र आंदोलनों को कुचलने, रोकने और बदनाम करने के लिए जो सरकार ने तिक्रम किया है उससे छात्र संगठन डरने वाले नहीं है, हमने हमेशा छात्र-नौजवानों के हित में संघर्ष किया है। एनटीपीसी, आरआरबी के अभ्यर्थियों की मांग जायज इसलिए उनपर से झूठा मुकदमा वापस लेने और उनकी मांग को पूरा होने तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा।

एआईएसएफ के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव विश्वजीत कुमार, राज्य परिषद सदस्य तौसिक आलम,अमन कुमार, आनंद कुमार, एआईवाईएफ के राज्य संयुक्त सचिव शंभू देवा ने संयुक्त रूप से कहा कि पूरे बिहार भर मे हमारा संगठन आम छात्र-नौजवानों को एकजुट कर आंदोलन करेगा और इस छात्र विरोधी निकम्मी सरकार को झुकाएगा।