Bihar 12th Result : आज जारी होगा बिहार बोर्ड के 12वीं का रिजल्ट, जानिए कितने बजे देख सकेंगे आप

पटना(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति(BSEB) ने इंटरमीडिएट (12th Result) के वार्षिक परीक्षा का रिजल्ट आज बुधवार को जारी करने का ऐलान किया है। इंटरमीडिएट परीक्षा को लेकर मंगलवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार दोपहर 3:00 बजे बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी रिजल्ट जारी करेंगे।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने जारी प्रेस बयान में बताया कि बुधवार को बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार व बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी करेंगे।

इंटरमीडिएट बोर्ड के परिणाम बीएसईबी या बिहार बोर्ड ऑनलाइन की ऑफिशियल वेबसाइट  पर जारी किए जाएंगे। जिन छात्रों ने इस साल बिहार बोर्ड की परीक्षा में भाग लिया है वे अपना रिजल्ट वेबसाइट  biharboardonline.bihar.gov.in पर चेक कर सकेंगे।

बिहार बोर्ड 12वीं साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स स्ट्रीम्स की परीक्षाएं 1 फरवी से 14 फरवरी 2022 तक आयोजित की गई थीं। बिहार बोर्ड की परीक्षा में इस साल 13.5 लाख अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। वहीं कक्षा 10 की परीक्षा 17 फरवरी से 24 फरवरी तक आयोजित की गई थीं।

बिहार बोर्ड के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, मैट्रिक परीक्षा 2022 की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन 17 मार्च तक पूरा किया जाना है। वहीं पिछले शुक्रवार 11 मार्च को इंटर की कॉपियां का मूल्यांकन पूरा किया जा चुका है।

ऐसे चेक करें बोर्ड 12वीं `साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स का रिजल्ट:
1-  बीएसईबी की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं।
2- होम पेज पर दिख रहे लिंक ‘Bihar Board 12th Result 2022’ पर क्लिक करें।
3- अब नया पेज खुलेगा जिसमें नामांकन संख्या और रोल नंबर दर्ज कर सब्मिट बटन दबाएं।
4- अब आपकी मोबाइल स्क्रीन पर 12वीं रिजल्ट होगा जिसे चाहें तो डाउनलोड कर सकते हैं।