ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्याकांड में बड़ा अपडेट : हाईकोर्ट ने सेशन कोर्ट के फैसले पर लगाई रोक, बढ़ेगी पूर्व एमएलसी की मुश्किलें

पटना। लोक जनशक्ति पार्टी ( राम विलास ) के नेता , पूर्व विधान पार्षद की मुश्किलें बढ़ने वाली है । रणवीर सेना सुप्रीमो ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्याकांड में सीबीआई ने पूर्व विधान पार्षद हुलास पांडे सहित 8 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया था। इसमें बिहार पुलिस द्वारा दाखिल चार्जशीट में चार अभियुक्त भी शामिल थे ।

सीबीआई द्वारा दाखिल चार्जशीट जिसमें हुलास पांडे सहित चार नये अभियुक्त बनाये गये थे उस चार्जशीट को निचली अदालत ( सेशन कोर्ट) अमान्य कर दिया । इसके विरूद्ध ब्रह्मेश्वर मुखिया के पुत्र  इंदु भूषण की ओर से अधिवक्ता माधव राज ने पटना हाईकोर्ट में याचिका दाखिल किया गया । 

सोमवार को पटना हाईकोर्ट के जस्टिस संदीप कुमार की एकल पीठ ने ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्यकांड से जुड़े एक मामले की सुनवाई की । अधिवक्ता माधव राज ने हाईकोर्ट को बताया की ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्याकांड की जांच बिहार सरकार ने सीबीआई से कराई है। सीबीआई ने पूर्ण तथ्यों के आधार पर चार्जशीट दाखिल किया है। सबूतों के आधार पर सीबीआई ने छुपे मुख्य अभियुक्तों को सामने लाने का काम किया है ।

अधिवक्ता माधव राज ने हाईकोर्ट को बताया कीं सेशन कोर्ट तथ्यों को अनदेखा कर रही है ऐसे में जो दोषी है वह बच जाएंगे और निर्दोष फंस जाएंगे। हाईकोर्ट ने मामले को गंभीरता से सुनते हुए सेशन कोर्ट के कार्रवाई पर पूर्ण रूप से रोक लगा दिया है । अधिवक्ता माधव राज ने बताया की अगली सुनवाई 22 जुलाई को निर्धारित की गयी है । सुनवाई के दौरान सीबीआई के वकील उपस्थित थे अगली सुनवाई तिथि पर सीबीआई को उपस्थित रहना है । 

मालूम हो 1 जून 2012 को रणवीर सेना के सुप्रीमो ब्रह्मेश्वर मुखिया की हत्या सुबह टहलते वक़्त हथियारबंद अपराधियों ने गोली मारकर कर दिया था । इसके बाद बिहार सरकार ने मामले की जांच सीबीआई को सौंप दिया था । 

सीबीआई ने 8 के खिलाफ किया है चार्जशीट 

ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्याकांड में सीबीआई ने पूर्व विधान पार्षद हुलास पांडे, अमितेश कुमार पांडे उर्फ़ गुड्डू पांडे, बालेश्वर राय, मनोज राय उर्फ़ मनोज पांडे , इन चार को अभियुक्त बनाया । वहीं बिहार पुलिस की ओर से दाखिल चार्जशीट में अभय पांडे, नंद गोपाल पांडे उर्फ़ फौजी, रीतेश कुमार सिंह उर्फ़ मोनु एवं प्रिंस पांडे का नाम शामिल है । सीबीआई ने बिहार पुलिस की ओर से दाखिल चार्जशीट में इन चार लोगों के नाम को सही पाया । सीबीआई की ओर से उक्त 8 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया गया है ।