भारत बंद : बिहार में कहीं ट्रेन रोका, कहीं सड़क पर बैठे बंद समर्थक

पटना (लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। नये कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के भारत बंद का बिहार में भी व्यापक असर देखने को मिल रहा है। पटना में डाकबंगला चौराहे को बंद समर्थकों ने सुबह से हीं जाम कर दिया है। डाकबंगला चौराहा जाम होने के कारण परिचालन बाधित हो गया है। पटना विश्वविद्यालय गेट के बाद भी बंद समर्थकों ने सड़क पर आगजनी कर जाम कर दिया है। यहां पुलिस व बंद समर्थकों में नोकझोक की खबर है।

जहानाबाद में बंद समर्थकों ने रेल ट्रैक जाम कर पलामू एक्सप्रेस को रोक दिया। वहीं औरंगाबाद में कांग्रेस विधायक आनंद शंकर के नेतृत्व में बंद समर्थकों ने शहर के रमेश चौक को सुबह जाम कर दिया है। बंद समर्थकों ने पूरे शहर के बाजार को बंद करा केंद्र सरकार के किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं खगड़िया व दरभंगा में बंद समर्थकों ने रेल चक्का जाम कर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

औरंगाबाद में प्रदर्शन करते कांग्रेस विधायक आनंद शंकर सिंह व अन्य।
औरंगाबाद में प्रदर्शन करते कांग्रेस विधायक आनंद शंकर सिंह व अन्य।

शेखपुरा में बंद समर्थकों ने शहर में जुलूस निकालकर बाजार बंद कराने के बाद मुख्य सड़क को जाम कर दिया। पुलिस-प्रशासन व केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सीपीआई के जिला सचिव प्रभात कुमार पाण्डेय के नेतृत्व में बंद समर्थक सड़क पर डटे थे।

शेखपुर में भारत बंद के दौरान सड़क पर उतरे वाम दल के नेता।

बता दें कि किसान संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर आज भारत बंद है। भारत बंद को वामपंथी दलों भाकपा‚ माकपा‚ भाकपा माले‚ फारवर्ड़ ब्लॉक‚ आरएसपी सहित मुख्य विपक्षी राजद‚ कांग्रेस‚ रालोसपा‚ जाप आदि ने भी समर्थन दिया है। किसान संगठनों के साथ साथ विपक्षी पार्टियां भी एकजुट है। बंद से आवश्यक सेवाओं को अलग रखा गया है। उधर बंद से जनता को कोई परेाानी न हो इसके लिए प्रशासन भी अलर्ट है।

खुटौना में प्रदर्शन करते राजद नेता।
खुटौना में प्रदर्शन करते राजद नेता।

इधर मधुबनी जिले में भी बंद समर्थक सुबह से हीं सड़क पर उतरकर बाजार बंद करा रहे थे। बंद समर्थकों ने कई जगह पर सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। खुटौना बाजार में राजद नेताओं ने भारत बंद के समर्थन में सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया।