सावधान: ऑनलाइन शॉपिंग के नाम पर हो रहा फर्जीवाड़ा, पार्सल पैकेट से मोबाइल के बदले निकल रही मूर्ति व बेल्ट

दाउदनगर(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। यदि आप सस्तें में किसी प्रोडक्ट की ऑनलाइन खरीद करने की सांेच रहे है और कही इस तरह का आॅफर दिख भी जाता है, तो खरीददारी के मामलें में बेहद सावधानी बरतियें। ऐसा नही करने पर सावधानी हटी-दुर्घटना घटी के तर्ज पर ठगी के शिकार हो सकते है। किसी भरोसेमंद आॅनलाइन प्लेटफाॅर्म से ही खरीददारी करे। यदि किसी अनजान से प्लेटफाॅर्म पर शाॅपिंग करने पर कितनी भी बड़ी छूट का आॅफर हो तो भी परहेज कीजिएं और भरोसेमंद आॅनलाइन प्लेटफाॅर्म पर ही खरीददारी कीजिएं अन्यथा फर्जीवाड़ा या ठगी के शिकार हो सकते हैं।

http://मदनपुर में एनएच-2 पर टेम्पो की अवैध पार्किंग से हो सकती हैं दुर्घटनाएं

हाल के दिनों में ऐसे कई मामले प्रकाश में आये हैं। अधिक कीमत का सामान कम में पाने के चक्कर में लोग ठगी के शिकार हुए हैं। ऐसा ही एक वाक्या दाउदनगर शहर के वार्ड संख्या-14 निवासी रामनरेश प्रकाश के साथ हुआ। उन्होंने 17 हजार की मोबाइल चार हजार में ऑनलाइन बुक की थी। बुिकंग के तीन दिन बाद जब दाउदनगर डाकघर में पार्सल पहुंचा तो उन्होंने चार हजार का भुगतान करने के बाद पार्सल खोला तो उसमें मोबाइल के बदले दो पर्स और एक बेल्ट निकला।

http://नप ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान, फुटपाथी दुकानदारों से वसूला जुर्माना

इसी तरह का वाक्या पिछले सप्ताह तरार निवासी संतोष कुमार के साथ हुआ। उन्होंने 12 हजार का मोबाइल बुक कराया था। पार्सल आने पर भुगतान कर जब घर जाकर डब्बे को खोला तो उसमें एक मूर्ति निकली। फर्जीवाड़े के शिकार लोगों का कहना है कि जब डिलीवरी रिपोर्ट चली जाती है तो उस पर दिया हुआ मोबाइल भी बंद बताने लगता है।

इस प्रकार ऑनलाइन शॉपिंग के नाम पर धड़ल्ले से फर्जीवाड़े का खेल चल रहा है। अधिक कीमत का सामान कम कीमत में पाने के चक्कर में लोग ठगी के शिकार हो रहे हैं। डाकघर के कर्मियों ने बताया कि ऐसा मामला आए दिन देखने को मिल रहा है। पहले भी सैकड़ों लोग इस तरह की ठगी के शिकार हो चुके हैं। कभी फर्जी शॉपिंग के नाम पर कॉल आता है, तो कभी ऐप के माध्यम से शॉपिंग करा कर फर्जीवाड़ा देखने को मिल रहा है। ऐसी घटनाएं लगातार जारी है। इस तरह के फर्जीवाड़ों से बचने के लिए सावधानी बरतनी होगी।